IPL 2020: फाइनल के लिए भिड़ेंगे हैदराबाद-दिल्ली, विराट का सपना फिर टूटा

अनुभवी केन विलियम्सन की नाबाद 50 रन की बेशकीमती अर्धशतकीय पारी और आलराउंडर जैसन होल्डर (25 रन पर तीन विकेट और नाबाद 24) के जबरदस्त हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल के एलिमिनेटर में शुक्रवार को छह विकेट से हराकर क्वालीफायर दो में जगह बना ली जहां उसका मुकाबला आठ नवम्बर को दिल्ली कैपिटल्स से होगा.

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 20 ओवर में सात विकेट पर 131 रन के स्कोर पर रोका और कुछ नाजुक क्षणों से गुजरते हुए 19.4 ओवर में चार विकेट पर 132 रन बनाकर रोमांचक जीत हासिल कर ली. इस हार के साथ ही विराट कोहली की बेंगलुरु टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गयी और विराट का लगातार आठवें साल अपनी कप्तानी में खिताब से हाथ खाली रह गया.

हैदराबाद का आठ नवम्बर को अबु धाबी में ही होने वाले दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के साथ मुकाबला होगा और इस मुकाबले की विजेता टीम 10 नवम्बर को फाइनल में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी.

जैसन होल्डर (25 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल के एलिमिनेटर में शुक्रवार को 20 ओवर में सात विकेट पर 131 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया.

वार्नर ने इस आईपीएल में 11वीं बार टॉस जीता और क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया. होल्डर ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिकल को 15 रन के स्कोर तक पवेलियन भेजकर बेंगलुरु को शुरुआत से ही बैकफुट पर धकेल दिया.

Loading...

एबी डिविलियर्स ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 43 गेंदों में पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 56 रन बनाये और 18वें ओवर में जाकर आउट हुए. आरोन फिंच ने 30 गेंदों पर 32 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया. फिंच और डिविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की. बेंगलुरु की पारी में यही सबसे बड़ी साझेदारी रही.

विराट ने कल अपना जन्मदिन मनाया था लेकिन अपने जन्मदिन के अगले दिन वह सात गेंदों में छह रन बनाकर आउट हुए. होल्डर की गेंद पर विराट का कैच विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी ने लपका. पडिकल ने एक रन बनाया और उनका कैच प्रियम गर्ग ने लपका.

पिछले मैच के मैन ऑफ द मैच लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने फिंच का शिकार किया जबकि मोईन अली खाता खोले बिना फ्री हिट पर रन आउट हो गए. शिवम दुबे आठ रन बनाकर होल्डर का तीसरा शिकार बने. वाशिंगटन सुंदर पांच रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर आउट हुए.

डिविलियर्स ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर इस सत्र का अपना पांचवां और आईपीएल में अपना 38वां अर्धशतक पूरा किया. नटराजन ने 18वें ओवर में डिविलियर्स को बोल्ड किया. नवदीप सैनी ने नाबाद नौ और मोहम्मद सिराज ने नाबाद 10 रन बनाकर बेंगलुरु को 131 तक पहुंचाया. दोनों ने एक-एक चौका लगाया.

होल्डर ने 25 रन पर तीन विकेट, नटराजन ने 33 रन पर दो विकेट और नदीम ने 30 रन पर एक विकेट लिया.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

जनवरी में अपनी पार्टी बनाएँगे ‘थलाइवा’, साल के अंतिम दिन करेंगे बड़ा ऐलान

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव से पहले साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत अपनी पार्टी का ऐलान करेंगे. ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *