Breaking News

दहेज के लिए सपा विधायक की बहन की हत्या

मैनपुरी। मैनपुरी के किशनी से सपा विधायक की बहन की दहेज के लिए हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि ससुरालवालों ने फांसी लगा दी थी। तीन दिन से अस्पताल में भर्ती विवाहिता की सोमवार सुबह यशोदा अस्पताल में मौत हो गई। पति, ससुर और सास के खिलाफ कविनगर थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया गया है।

दहेज हत्या की यह वारदात

दहेज हत्या की यह वारदात कविनगर थाना क्षेत्र की जागृति विहार कालोनी में हुई। सोनी (32) मैनपुरी जिले के किशनी विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक बृजेश कठेरिया की छोटी बहन थी। विधायक कठेरिया ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन की शादी 22 नवंबर 2017 को अरुण वर्मा से की थी। मूलतः जालौन के रहने वाले अरुण वर्मा के पिता आरएन वर्मा कविनगर थाना क्षेत्र की जागृति विहार कॉलोनी में परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि शादी में दामाद को एक कार और आठ लाख रुपये नगद घरेलू सामान की खरीदारी के लिए दिया था।

विधायक के भाई संजीव ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद तक सब कुछ ठीक रहा। लेकिन ससुराल वाले सोनी को कम दहेज लाने की बात कहकर लगातार प्रताड़ना देते रहे। इससे सोनी ससुराल में बहुत परेशान और तनाव में रहती थी। शादी के समय एमबीए पास अरुण वर्मा अच्छी नौकरी करता है बताया गया था।

लेकिन वह भी सोनी से दहेज में और पांच लाख रुपये लाने की बात कहकर प्रताड़ना देता था। ससुर आरएन वर्मा और सास भी दहेज की उपरोक्त मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को परेशान करते थे। विधायक बृजेश कठेरिया ने बताया कि बहन द्वारा दहेज की मांग के संबंध में फोन से बताया गया था। तब उन्होंने भी अपने ससुर और दामाद से बात कर समझाया था। लेकिन वे लोग मानने को तैयार नहीं थे।

About Samar Saleel

Check Also

विशेष तरीके से मानाया गया PM मोदी का जम्मदिन,धारा 370 डिज़ाइन का काटे केक

भजनपुरा स्थित श्रीहरि पब्लिक स्कूल के सभागार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 69वां जन्म दिन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *