Breaking News

बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध है सरकार- बृजेश पाठक

लखनऊ। उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश में बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इस दिशा में नई योजनाओं को शुरू किया जा रहा है। रोगियों के हित में सभी सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं।सरकारी अस्पतालों के अधिकारी अपनी गंभीर कार्यशैली से पीडितों को असुविधा से बचा सकते हैं।

बृजेश पाठक

ब्रजेश पाठक बलरामपुर अस्‍पताल के एक सौ 154वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि अस्पताल में आने वाले सभी रोगियों को उचित चिकित्सा उपलब्ध होनी चाहिए। इसके प्रति जिम्मेदारी की भावना से कार्य करना चाहिए। कर्तव्य पालन में शिथिलता नहीं होनी चाहिए.रोगी कल्याण समिति के बजट का अस्पताल नियमानुसार पूरा उपयोग सुनिश्चित होना चाहिए।

सनातन ग्रन्थ बनाते हैं आदर्श राजनीति और सुशासन का मार्ग- डॉ दिनेश शर्मा

उन्‍होंने कहा कि सरकार हर स्तर पर अस्पताल की सहायता दी जाएगी। गंभीर रोगियों को बेहतर इलाज देने के लिए अस्‍पताल को आधुनिक सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.ल। इस काम में बजट की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा. अस्पताल प्रस्ताव बनाकर भेजे। सरकार उसका क्रियान्वयन करेगी। उन्होने कहा कि बलरामपुर अस्पताल में चिकित्सा के साथ पढ़ाई और शोध कार्यों को प्रोत्साहन देना चाहिए।

बृजेश पाठक

उप मुख्यमंत्री ने समारोह में एक लावारिस वार्ड के नामकरण पर लोगों से सुझाव मांगे। लोगों के सुझाव पर इसका नाम पद्मश्री डॉ एससी राय वार्ड किया गया। समारोह में स्वास्थ्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर अस्पताल के निदेशक डॉ रमेश गोयल, सीएमएस डॉ जीपी गुप्ता, चिकित्सा अधीक्षक डॉ हिमांशु चतुर्वेदी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...