दिल्ली के रबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 लोगों की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आग लगने का सिलसिला थम नहीं रहा है. आए दिन दिल्ली-एनसीआए के किसी न किसी इलाके में आग लगने की घटना सामने आती ही रहती है. आग लगने का ताजा मामला दिल्ली के झिलमिल औद्योगिक इलाके का है, जहां स्थिति एक रबर फैक्ट्री में आग लगी गई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के आग में फंसे होने की आशंका है. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

 

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, हादसे में मारे गए तीन लोगों में 2 महिलाएं और एक पुरुष शामिल है. आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे गए. दमकल कर्मी आग पर काबू पाने के लिए जुटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि जिस इमारत में आग लगी है वह चार मंजिला है. इस इमारत के चौथी और तीसरी मंजिल पर आग लगी हुई है. आग बुझाने के काम में दमकल विभाग की 10 गाड़ियां लगी हुई हैं. आग लगने की वजह से इलाके में धुंआ फैल गया है.

Loading...

इमारत में आग ऊंचाई पर लगने के कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. इस दौरान दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के लिए पानी बौछारों का इस्तेमाल किया. साथ ही सीढ़ियों की मदद से आग में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की. आग से पूरे इलाके में धुएं का गुबार छा गया. जिस फैक्ट्री में आग लगी उसकी दीवारें भी धुएं से काली पड़ गई हैं. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है.

गौरतलब है कि शनिवार तड़के जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग इलाके में भी आग लगने का हादसा हुआ. इस हादसे में करीब 16 दुकानें जलकर खाक हो गईं. वहीं 10 जुलाई को दिल्ली के कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में आग लग गई थी. इस फैक्ट्री में कुर्सियां बनती थीं. आग को बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. हालांकि हादसे में लाखों का माल जलकर खाक हो गया था.

Loading...

About Jyoti Singh

Check Also

महाराष्ट्र में चक्रवाती तुफान निसर्ग ने ली 4 लोगों की जान

महाराष्ट्र से टकराने और राज्य में चार लोगों की जान लेने के 18 घंटे बाद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *