Breaking News

लता मंगेशकर ने रानू मंडल को दी नसीहत, कही ये बात…

रेलवे स्टेशन पर सुरों की मलिका लता मंगेशकर का गाना एक प्यार का नगमा गा कर रातों रात फेमस हुईं रानू मंडल रानू मंडल आज कल खबरों में छाई हुईं है. एक समय था जब रानू मंडल पश्चिम बंगाल के एक रेलवे स्टेशन पर गाना गाया करती थीं और वहीं रहा करती थीं. इस बीच रानू मंडल की बढ़ती लोकप्रियता पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर की भी पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. जिनके गाने से रानू मंडल को इतनी शोहरत मिली है आखिर उन्होंने रानू को लेकर क्या कहा बताते हैं आगे… एक साक्षात्कार के दौरान रानू मंडल को लेकर पूछे गए सवाल पर लता मंगेशकर ने कहा, ‘अगर मेरे नाम और काम से किसी का भला होता है तो मैं अपने आपको खुशकिस्मत समझती हूं.

उन्होंने आगे कहा, लेकिन मुझे यह भी लगता है कि किसी की नकल करना सफलता के लिए एक विश्वसनीय और लंबे दौर तक टिके रहने वाला साथी नहीं है. लता मंगेशकर ने रानु की तारीफ करते हुए उन्हें एक ऐसी नसीहत दे दी है जिसे लेकर काफी बातें की जा रही हैं. मेरे गाने गाकर या किशोर दा (किशोर कुमार), या रफी साब (मोहम्मद रफी), या मुकेश भैया या आशा (भोसले) के गाने गाकर, कोई नया गायक कुछ समय के लिए ध्यान आकर्षित कर सकते हैं.

लेकिन ये ज्यादा दिनों तक नहीं रहता है.’यही नहीं लता मंगेशकर ने टीवी पर आने वाले म्यूजिक-शो में नजर आने वाले नए-नए टैलेंट्स (प्रतिभाओं) को लेकर भी गहरी चिंता जताई है. उन्होंने कहा, ‘कई बच्चे मेरे गीतों को इतनी खूबसूरती से गाते हैं. लेकिन सफलता की पहली सीढ़ी चढ़ने के बाद उनमें से कितने को याद रखा जाता है? अगर मेरी बात करें तो मैं केवल सुनिधि चौहान और श्रेया घोषाल का नाम ही जानती हूं.’ नए गायकों को लेकर भी ‘स्वर कोकिला’ ने अपनी बात रखी. उन्होंने नए सिंगर्स को सलाह दिया है, कि ओरिजिनल बनें.

इसका मतलब ये है कि भले ही आप मेरे और मेरे सहयोगियों की ओर से गाए सदाबहार गीत गाते हैं, लेकिन एक समय के बाद गायक को अपना गाना खुद ढूंढना चाहिए.’ लता मंगेशकर ने अपनी बहन आशा भोंसले का उदाहरण देते हुए अपनी बात आगे बढ़ाई. उन्होंने कहा, ‘अगर आशा (भोंसले) ने अपने अंदाज में गाने पर जोर नहीं दिया होता तो वह हमेशा मेरी परछाई ही बनी रहतीं. वह इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है कि किसी व्यक्ति की प्रतिभा कितनी दूर तक ले जा सकती है.’

About Aditya Jaiswal

Check Also

थाई स्लिट गाउन में शहनाज गिल ने फैंस के दिलों पर बरपाया कहर, कैट वॉक करते हुए जमकर दिए पोज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पंजाब की कैटरीना कैफ के नाम से मशहूर ...