Breaking News

‘एकतरफा एलान ठीक नहीं’, TMC की सूची पर जयराम रमेश; चुनाव आयुक्त के इस्तीफे पर भी उठाए सवाल

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा करना शुरू कर दी है। रविवार को कोलकाता में टीएमसी ने ‘मैगा रैली’ में बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। टीएमसी उम्मीदवारों के नामों की सूची विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के लिए झटका है। गौरतलब है कि टीएमसी विपक्षी गठबंधन का सहयोगी दल है, जो सीट बंटवारे को लेकर लगातार चर्चा कर रही थी। इस बीच, कांग्रेस की टीएमसी के घोषणा पर प्रतिक्रिया सामने आई है।

कांग्रेस ने सीट बंटवारे को लेकर इच्छा व्यक्त की- जयराम
टीएमसी द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची पर विपक्षी गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने बार-बार टीएमसी के साथ सम्मानजनक सीट बंटवारे को लेकर इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि इस तरह के समझौते को बातचीत के जरिए अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से। कांग्रेस पार्टी हमेशा से चाहती है कि ‘इंडिया’ गठबंधन एक साथ मिलकर भाजपा से लड़े। गौरतलब है कि दो मार्च को भाजपा ने अपने 195 उम्मीदवारों के नामों के साथ पहली लिस्ट जारी की थी। वहीं कांग्रेस ने भी पहली सूची में 39 उम्मीदवारों का एलान किया था।

मुझे नहीं पता किस दबाव में उन्होंने घोषणा की थी- जयराम
टीएमसी द्वारा पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने के बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हमने हमेशा कहा है कि हमारे दरवाजे बातचीत और सीट बंटवारे की चर्चा के लिए खुले हैं, लेकिन सीटों की एकतरफा घोषणा नहीं होनी चाहिए।

हमें इसे सामूहिक रूप से एक साथ करना चाहिए जैसा कि हमने तमिलनाडु, महाराष्ट्र में किया है। मुझे नहीं पता कि टीएमसी पर क्या दबाव था लेकिन जहां तक हमारी बात है तो हम पश्चिम बंगाल में ‘इंडिया’ गठबंधन को मजबूत करना चाहते हैं, खैर आइए देखें क्या होता है।

About News Desk (P)

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...