Breaking News

सीएमएस की तीन शिक्षिकाओं को मिला ‘रिलायन्स फाउण्डेशन टीचर अवार्ड’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की तीन शिक्षिकाओं आत्मिका जायसवाल, फहमीना एरम सिद्दीकी एवं इंसिया फातिमा को शिक्षण पद्धति में उल्लेखनीय योगदान हेतु ‘रिलायन्स फाउण्डेशन टीचर अवार्ड’ से नवाजा गया है। इन शिक्षिकाओं को सेंटा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलम्पियाड में अद्वितीय प्रदर्शन हेतु इस सम्मान से नवाजा गया है, जिन्होंने अपनी शिक्षणेतर प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का परचम लहराकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

सीएमएस चौक कैम्पस की इन शिक्षिकाओं ने वर्तमान दौर में छात्रों की क्षमताओं को समझते हुए अपनी शिक्षण पद्धति में सृजनात्मकता व नवीनता को प्रमुखता से अपनाया है और नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय मानक स्थापित करने उल्लेखनीय भूमिका निभाई है।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने तीनों शिक्षिकाओं को उनकी सफलता हेतु हार्दिक बधाई दी है। ‘रिलायन्स फाउण्डेशन टीचर अवार्ड’ की शुरूआत वर्ष 2018 में हुई, जो शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता हेतु शिक्षकों की उपलब्धियों को सम्मानित करता है। रिलायन्स फाउण्डेशन के सीईओ जगन्नाथ कुमार ने सीएमएस शिक्षकाओं की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि आपकी सफलता से प्रेरित होकर अन्य शिक्षक भी शिक्षण के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की ओर अग्रसर होंगे।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...