Breaking News

सलमान खान को लगता है बढ़ती उम्र से डर, बताई ये वजह

बॉलीवुड जगत में अपनी एक्टिंग की बदौलत नाम रोशन करने करने वाले सलमान खान ने एक अपना राज बताया है। उन्होंने कहा है वह इस समय 53 वर्ष के है, लकिन इतनी उम्र में भी वह कुछ ऐक्शन सीन्स खुद ही करते हैं। इसके लिए उन्हें फिट रहने की भी जरूरत होती है। क्या इस उम्र में ऐक्शन सीन करने में कोई परेशानी होती है? फिल्मफेयर इंटरव्यू में जब सलमान से यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं काफी वक्त से ऐक्शन कर रहा हूं तो इसलिए मेरी बॉडी को इसकी आदत है, लेकिन कई बार मुश्किल हो जाता है, क्योंकि हर ऐक्शन सीन की 5 से 6 बार रिहर्सल करनी पड़ती है। कई बार गिरते-पड़ते हैं। अब ‘भारत’ के बाद ‘दबंग 3’ कर रहा हूं, जो पूरी तरह से ऐक्शन से लबरेज है।

हर सीन के लिए इतनी एनर्जी चाहिए होती है कि सीन करते-करते ही आदमी थक जाता है, लेकिन इससे आप फिट रहते हैं। बशर्ते इस दौरान आपको चोट न लगे। वहीं जब सलमान से पूछा गया कि क्या उन्हें बढ़ती उम्र से डर लगता है, तो उन्होंने कहा, ‘बढ़ती उम्र किसी को भी डरा सकती है। आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत होती है। आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है। आप पहले जितने अनुशासनहीन नहीं हो सकते। आपको एक बोरिंग अनुशासन में रहने की आदत डालनी होती है जो वाकई मजाकिया नहीं है। मैं अमिताभ बच्चन या अनिल कपूर को बूढ़ा नहीं मानता, लेकिन वे बूढ़े हो रहे हैं। हाल ही में मैं संजय से मिला। उन्होंने अपना काफी वजन घटाया है और पतले हो गए हैं। हममें से हर कोई किसी न किसी शारीरिक परेशानी से जूझ रहा है।

किसी को घुटने की समस्या है, किसी को कंधों में परेशानी है तो किसी की गर्दन में। सब इन्स्टॉलमेंट्स में उठते होंगे सुबह को।’ सी इंटरव्यू में सलमान ने आगे बताया कि वह रात को सिर्फ ढाई या तीन घंटे सोते हैं और बाकी वक्त या तो पेंटिंग करते हैं या फिर लिखते हैं और टीवी देखते हैं।बात करें सलमान की प्रॉजेक्ट्स की, तो इन दिनों वह रिऐलिटी शो ‘नच बलिए 9’ और फिल्म ‘दबंग 3’ में बिजी हैं। इसके बाद अपना वजन घटाकर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ की शूटिंग शुरू करेंगे। इस फिल्म में उनके ऑपोजिट आलिया भट्ट होंगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

जब भरी महफ़िल में अनन्या पांडे को आर्यन खान ने यूँ किया इग्नोर, फैंस बोले-“काफी एटीट्यूड…”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान और चंकी ...