Breaking News

उद्योग जगत की हस्ती अब यूपी में करेंगे करोड़ों रुपये का निवेश

उद्योग जगत की हस्तियों ने उत्तर प्रदेश को निवेश का पसंदीदा स्थल बताते हुए आने वाले समय में बड़ी परियोजनाओं के साथ राज्य में हजारों करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया। उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां रविवार को यहां दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान अपने विचार व्यक्त कर रही थीं। सैमसंग इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एच सी हान्ग ने घोषणा की कि नोएडा स्थित सैमसंग के कारखाने को निर्यात केंद्र में तब्दील किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कार्यबल प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है इसलिए उत्पादन की दृष्टि से ये एक बहुत बड़ा डेस्टिनेशन (गंतव्य) प्रदेश है।

टॉरेंट समूह के चेयरमैन सुधीर मेहता ने ऐलान किया कि उनका समूह उत्तर प्रदेश में 6,000 करोड रूपये से अधिक का निवेश करेगा। इसमें पाइप्ड नैचुरल गैस (पीएनजी) नेटवर्क के लिए 3,000 करोड रुपये का निवेश शामिल है। पेप्सिको इंडिया होल्डिंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष अहमद अल शेख ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत में सबसे बडा आलू उत्पादक है और पेप्सिको इस अवसर का उपयोग करना चाहेगी। हम भविष्य में भंडारण क्षमता स्थापित करने और शीत श्रृंखला बनाने के लिए भी निवेश करना चाहते हैं।
लुलु समूह के यूसुफ अली ने बताया कि उत्तर भारत के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल का काम लखनऊ में पूरा होने वाला है। डॉक्टर नरेश त्रेहन ने जानकारी दी कि एक हजार बेड से सुसज्जित मेदांता अस्पताल का उद्घाटन लखनऊ में अक्तूबर, 2019 में होगा। अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी और टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने भी उत्तर प्रदेश को लेकर भावी निवेश योजनाओं से अवगत कराया।

About Samar Saleel

Check Also

‘चिप निर्माण के लिए अरबों डॉलर की सब्सिडी देना सही नहीं’, पूर्व RBI गवर्नर ने की आलोचना

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने चिप निर्माण पर भारत की ओर ...