Breaking News

ऋषि कपूर ने अपने जन्मदिन पर किया ये बड़ा खुलासा

बॉलीवुड के चार्मिंग एक्टर ऋषि कपूर ने अपने 67 वें जन्मदिन पर एक बड़ा खुलासा किया है। ऋषि कपूर ने अपने जन्मदिन के मौके पर कुछ अनसुनी बातें रखी जिसे सुन आप भी हैरान हो सकते है। एक्टर ने अमिताभ बच्चन और अपने रिश्तें के कड़वाहट की वजह बताई। ऋषि कपूर ने बताया कि मैंने 30 हजार रुपये देकर फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम किया था। दरअसल यह बात 1973 की है। उन्होंने इस तरह फिल्म ‘बॉबी’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया था। उस वक्त ‘जंजीर’ में बेहतरीन अभियन करने के लिए अमिताभ बच्चन उनके कॉम्पिटीटर थे। ऋषि कपूर ने ये भी माना की बाद में इसी वजह से अभिताभ और उनके रिश्ते फीके पड़ गए, क्योंकि अमिताभ को लगता था कि अवॉर्ड वे डिजर्व करते थे। इसी वजह से दोनों के रिश्ते में खटास भी आई थी।

ऋषि कपूर की आईकॉनिक पर्सनलिटी कोई भूल नहीं सकता। वो कई जबरदस्त फिल्में दे चुके है। इतना हीं नहीं सोशल मीडिया पर भी अपनी राए रखने से पीछे नहीं हटते है। न्यूयॉर्क में अपनी पत्नी नीतू कपूर के साथ कैंसर का इलाज करवा रहे है। बता दे कि, ऋषि कपूर ने ‘बॉबी’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। बॉबी ने ब़ॉक्सऑफिस पर अच्छी खासी कमई भी की। जिसके बाद एक्टर का करियर सही ट्रैक पर आ गया। बाकी एक्टर्स की तरह ऋषि का भी स्टार्डम बॉलीवुड में कम नही था। यहां तक 80 से 90 के दशक में उन्हें सबसे ज्यादा फेम हासिल हुआ।कई फिल्मों में ऋषि कपूर ने दमदार एक्टिंग से अपना करियर का ग्राफ आगे बढ़ाया। फिल्म बॉबी की सफलता के बाद ऋषि कपूर की जहरीला, इंसान, जिंदादिल और राजा जैसी फिल्में प्रदर्शित हुई लेकिन कमजोर कहानी के कारण ये फिल्में टिकट खिड़की पर असफल साबित हुयी। साल 1975 में रिलीज फिल्म “खेल खेल में” की कामयाबी के बाद ऋषि कपूर बतौर अभिनेता फिर से अपनी पहचान बनाने में सफल हो गए।

बता दें कि ऋषि कपूर को शुरु से एक्टिंग में दिलचस्पी थी। जिस वजह से उन्होंने काफी छोटी उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया। उन्होंने पिता राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में उनके बचपन का रोल प्ले किया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...