Breaking News

ऑफिस में इस दिशा में लगाए 7 दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर,बदलेगी किस्मत…

दुनिया के सभी लोग अपने जीवन में सफलता चाहते हैं. ऐसे में सभी को अपने जीवन में खूब पैसा कमाना है और हर कोई ज्यादा से ज्यादा धन-दौलत चाहता है. ऐसे में कुछ ऐसी भी चीज होती हैं जिनसे घर में या फिर दफ्तर में रखने से सकारात्मकता आती है. जी हाँ, जिन्हे रखने से जीवन में सफलता आनी शुरु हो जाती है तो आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं.

जीवन में सफलता के लिए उपाय-

कहा जाता है वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने घर या दफ्तर में दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाते हैं तो यह आपके कार्य में गति प्रदान करता है. कहते हैं दौड़ते हुए घोड़े सफलता, प्रगति और ताकत के प्रतीक होते हैं खासकर 7 दौड़ते हुए घोड़े व्यवसाय की प्रगति का सूचक माने गए हैं, क्योंकि शास्त्रों के अनुसार 7 अंक सार्वभौमिक है, प्राकृतिक है. वहीं इन सभी के बीच ध्यान देने वाली बात यह है कि इंद्रधनुष के रंग 7 होते हैं, सप्त ऋषि, शादी में सात फेरे, सात जन्म इत्यादि इसलिए 7 नंबर को प्रकृतिक और सार्वभौमिक माना गया है. इस कारण से सात घोड़ों की तस्वीर को सर्वोतम माना गया है.

व्यापार में प्रगति चाहने के लिए लोगों को अपने ऑफिस की केबिन में 7 दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगानी चाहिए, लेकिन इन तस्वीरों को लगाते हुए इस बात का ध्यान रखें कि घोड़ों का मुंह ऑफिस के अंदर की ओर आते हुए होना चाहिए और दक्षिण दीवार पर तस्वीर लगानी चाहिए. कहते हैं इससे जीवन में सकारात्मकता आने लग जाती है और व्यवसाय बहुत अच्छा हो जाता है.

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी ...