Breaking News

चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने में बेहद फायदेमंद है दूध का ये ब्यूटी ट्रीटमेंट

आजकल का बढ़ता प्रदूषण और ऊपर से गलत खानपान की वजह से त्वचा को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। इन कारणों से समय से पहले ही त्वचा की रंगत खोने लगती हैं। ऐसे में आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता हैं दूध। जी हां, दूध आपकी सेहत के साथ ही त्वचा पर निखार लाने का काम भी करता हैं। तो आइये जानते हैं कि किस तरह दूध के इस्तेमाल से खूबसूरती पाई जाए।

– दूध चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने में मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए आप एक चम्मच दूध से चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें और फिर गीली रूई से पोछ दें। फिर देखें कैसे चेहरे साफ और चमकने लगेगा।

– मिल्क पाउडर भी त्वचा के लिए बेहद अच्छा होता है। इसे चेहरे पर लगाने से न सिर्फ आपको निखरी त्वचा मिलेगी बल्कि चेहरे पर ग्लो भी आता है। चेहरे की रंगत निखारने के लिए एक चम्मच मिल्क पाउडर, एक चम्मच ओटमील पाउडर और दो चम्मच संतरे के जूस या नींबू के रस को एक साथ मिलाएं। मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट पैक को लगे रहने दें और फिर हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लें। सप्ताह में इस पैक को दो बार लगाएं।

– दूध में लैक्टिक ऐसिड होता है जो त्वचा को बेहतर बनाने का काम करता है। त्वचा में मौजूद नए कोलाजन को उत्पादन में मदद करता है दूध जिससे आपकी त्वचा टाइट और मुलायम हो जाती है। कच्चे दूध को फेस पैक के तौर पर चेहरे पर लगाने सा ज्यादा फर्क आता है।

– चेहरे पर से काले धब्बे हटाने में भी मिल्क पाउडर मदद करता है। दो चम्मच मिल्क पाउडर के साथ एक चम्मच दही और नींबू का रस मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर ऊपर से नीचे की ओर लगाएं। जब पैक सूख जाए तो मसाज करते हुए धुल लें।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...