Breaking News

‘डोरियन’ तूफान के फ्लोरिडा तट के करीब पहुंचने की वजह से ट्रंप ने रद्द कर दी इस सप्ताहांत की यात्रा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बृहस्पतिवार को बताया कि ‘डोरियन’ तूफान के फ्लोरिडा तट के करीब पहुंचने के मद्देनजर उन्होंने पोलैंड की अपनी इस सप्ताहांत की यात्रा रद्द कर दी है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए इस सप्ताहांत अपनी जगह उप राष्ट्रपति माइक पेंस को पोलैंड भेजने का निर्णय लिया है कि संघीय सरकार के सभी संसाधन तूफान से निपटने के कार्य में लगे हों।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए यहां होना बहुत जरूरी है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह तूफान बहुत बड़ा होगा। माइक पोलैंड जा रहे हैं।” ‘डोरियन’ के सोमवार तक फ्लोरिडा तट पर पहुंचने की आशंका है। यह तूफान अपने साथ मूसलाधार बारिश और 209 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा लेकर आएगा। ट्रंप शुक्रवार को पोलैंड रवाना होने वाले थे। उन्होंने पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से यात्रा के रद्द होने के संबंध में बातचीत कर ली है।

अमेरिका के राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने कहा है कि श्रेणी एक का तूफान पुएर्तो रिको से बढ़ता हुआ सोमवार को श्रेणी चार के तूफान में रूप में फ्लोरिडा पहुंचेगा जिससे कई लोगों के प्रभावित होने की आशंका है। हालांकि तूफान का मार्ग अभी स्पष्ट नहीं है इसलिए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर तत्काल जाने के आदेश अभी नहीं दिए गए हैं।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...