Breaking News

त्वचा के दाग-धब्बे को आसानी से दूर करेगी स्ट्राबेरी, ऐसे घर पर बनाए इसका फेस पैक

हर लड़की की चाहत होती है कि उसका चेहरा हीरोइनों जैसा चमके। इसके लिए वो महंगे से महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से भी बाज नहीं आती हैं। हांलाकि क्या आप जानती हैं कि हीरोइनें अपनी त्वचा को जवां और दमकता हुआ दिखाने के लिए केवल केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती हैं बल्कि प्राकृतिक चीजों को भी प्रयोग करती हैं। ऐसा ही एक फल है स्ट्राबेरी। जिसे इस्तेमाल करने से चेहरे पर निखरी और गोरी रंगत के साथ ही जवां त्वचा भी मिलती है। चलिए जानें इसे इस्तेमाल करने के तरीके।

पोषक तत्वों से भरपूर स्ट्राबेरी को हीरोइनें अपनी त्वचो को दमकाने के लिए करती हैं। इसकी मदद से त्वचा के दाग-धब्बे आसानी से दूर हो जाते हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट, एंस्ट्रीजेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं।

स्ट्राबेरी को इस्तेमाल करने के लिए इसका फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाएं। एक बाउल में, एक छोटा पका केला और स्ट्रॉबेरी को पीस कर मिला लें और इसमें 1 चौथाई कप खट्टी क्रीम और 1 टीस्पून शहद मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगा लें। फिर गुनगुने पानी से धोने से पहले 15 मिनट तक लगा रहने दें। चेहरे पर पार्लर जैसा ग्लो लाने के लिए ये बहुत ही बढ़िया विकल्प है।

स्ट्रॉबेरी और क्रीम से बना मास्क एक्ने और त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में आपकी मदद करता है। इस मास्क को बनाने के लिए आपको थोड़ी सी स्ट्रॉबेरी लेकर

स्ट्रॉबेरी और चॉकलेट मास्क आपको मुलायम त्वचा पाने में मदद करता है। एक कटोरी में, स्ट्रॉबेरी को कोको पाउडर और शहद के साथ मिला लें। इसे अच्छे से मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। इसे 15 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें और इसे गुनगुने पानी से धो लें। यह नेचुरल तरीके से डेड स्किन की लेयर को हटाता है। एंटी-बैक्टीरियल गुण से युक्त शहद आपकी स्किन को मुलायम बनाती है और स्ट्रॉबेरी और कोको आपकी स्किन को चमकाने का काम करते हैं।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...