Breaking News

दिल्ली में एक लाख से अधिक बढ़े युवा मतदाता, पंजीकरण के लिए चलाया गया विशेष अभियान

नई दिल्ली। दिल्ली में चलाए गए व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (एसवीईईपी) की मदद से युवा मतदाता की संख्या तेजी से बढ़ी है। 22 जनवरी को प्रकाशित अंतिम मतदाता सूची में दिल्ली में पहली बार मतदाताओं की संख्या एक लाख से अधिक बढ़ी है।

लोकसभा चुनाव के बीच केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, प्याज के निर्यात पर लगे प्रतिबंध को हटाया

नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक मतदान सूची में पहली बार नामांकित मतदाताओं की संख्या 1,47,074 से बढ़कर करीब 2.43 लाख हो गई है। सीईओ ने उम्मीद जताई है कि पूरक मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद अंतिम आंकड़ा करीब 2.5 लाख तक बढ़ जाएगा।

दिल्ली में एक लाख से अधिक बढ़े युवा मतदाता, पंजीकरण के लिए चलाया गया विशेष अभियान

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी. कृष्णमूर्ति के मुताबिक चुनाव पाठशाला (11,458), चुनावी साक्षरता क्लब (स्कूल-1003 और कॉलेज-119) और मतदाता जागरूकता मंच (192) सहित व्यापक भागीदारी पहल के माध्यम से इस बढ़त देखने को मिली। दिल्ली में स्वीप गतिविधियां बड़े पैमाने पर आयोजित की गई हैं।

इसमें विभिन्न जिलों में नुक्कड़ नाटक, ड्राइंग प्रतियोगिता, निबंध लेखन प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता और मतदाता जागरूकता रैलियां सहित अन्य शामिल हैं। इन गतिविधियों ने न केवल जागरूकता को बढ़ावा दिया है, बल्कि युवा मतदाताओं में जिम्मेदारी और भागीदारी की भावना भी पैदा की है।

About News Desk (P)

Check Also

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी लोकसभा प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में किया रोड शो

• अपने खास अंदाज से जायस निवासियों पर किशोरी लाल शर्मा को जिताने की अनोखी ...