Breaking News

नैनीताल जिले के रामनगर में घूम रहा है आदमखोर टाइगर, मजदूर व एक दैनिक वनकर्मी की ले ली जान

उत्तराखंड में नैनीताल जिले के रामनगर में कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन में एक टाइगर घुस गया है. बाघ ने यहां एक मजदूर और एक दैनिक वनकर्मी की जान ले ली.

ढिकाला जोन के आस पास घूम रहा है आदमखोर टाइगर

बताया जा रहा है कि यह टाइगर इंसानों के अलावा कई वाहनों पर भी अटैक कर चुका है. अब यह टाइगर ढिकाला जोन के आस-पास मंडरा रहा है. ऐसे में वनकर्मी इसके डर से यहां पैदल गश्त करने से भी परहेज करने लगे हैं. मालूम हो कि हर साल 15 नवंबर से ढिकाला जोन पर्यटकों के लिए खोल दिया जाता है, जिसके चलते कॉर्बेट प्रशासन (Corbett Administration) की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है.

अब कॉर्बेट नेशनल पार्क प्रशासन इस टाइगर से निपटने के उपायों पर विचार कर रहा है. इस टाइगर को पिंजरे में कैद करने का विभाग मन बना रहा है. इसकी रिपोर्ट बनाकर मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक (Chief Wildlife Warden) को भेजी जा रही है. पार्क प्रशासन के लिए परेशानी है कि टाइगर को पकड़कर वे उसे जंगल में छोड़ नहीं सकते. लिहाजा, वे इस टाइगर को पकड़कर जू भेजने की योजना बना सकते हैं.

इस मामले में कॉर्बेट नेशनल पार्क के निदेशक राहुल ने बताया कि कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन में इस टाइगर के हमले की घटना लगातार सुनने में आ रही है. उन्होंने कहा कि हाल ही में उनके एक दैनिक श्रमिक पर बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया था. उन्होंने कहा कि वन कर्मियों द्वारा बाघ के ढिकाला जोन में सक्रिय होने की सूचना लगातार मिल रही है. पार्क के निदेशक राहुल ने कहा कि टाइगर की हर एक एक्टिविटी पर विभाग नजर बनाए हुए है. इसकी रिपोर्ट मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक को भेजी जाएगी, निर्देश मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...