Breaking News

पाकिस्तानी समर्थकों की शर्मनाक करतूत, लंदन में किया भारतीय उच्चायोग पर हमला

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार ऐसी हरकते कर रहा है जिससे उसे हर तरफ से मुंह की खानी पड़ रही है। अब लंदन में पाकिस्तानी समर्थकों ने भारत सरकार के इस फैसले के विरोध में भारतीय उच्चायोग पर हमला बोल दिया और पाकिस्तानी समर्थकों ने भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग को नुकसान पहुंचाया।

भारतीय उच्चायोग के बाहर भारी संख्या में पहुंचे पाकिस्तानियों ने 370 के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव किया। जिससे उच्चायोग की इमारत के शीशे चकनाचूर हो गए। हालांकि बाद में दंगाविरोधी दस्ते ने पाकिस्तानियों को खदेड़ दिया।

पाकिस्तानियों के हिंसक प्रदर्शन से बिल्डिंग परिसर में हुए नुकसान की भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए तस्वीर शेयर की है। जिसमें खिड़की के शीशे टूटे हुए दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि एक महीने में दूसरी बार पाकिस्तानियों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाया है। इससे पहले 15 अगस्त के मौके पर पाकिस्तानी समर्थकों ने प्रदर्शन किया था। उस वक्त उनके हाथों में पाकिस्तान और कश्मीर के झंडे थे।

गौरतलब है कि बौखलाए पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मंच से भी कश्मीर का मसला उठाया लेकिन उसे भारत ने हमेशा करारा जवाब दिया। मालदीव की धुलाई के बाद भी पाकिस्तान ने श्रीलंका में यूनिसेफ के कार्यक्रम में कश्मीर का राग अलापना शुरू किया। हालांकि भारतीय प्रनितिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने ना सिर्फ इसका जमकर विरोध किया बल्कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब भी दिया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...