Breaking News

मुकेश अंबानी की छोटी बहू राधिका मर्चेंट हैं कितनी अमीर, जानिए उनकी कुल संपत्ति

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी अपने मंगेतर राधिका मर्चेंट से जुलाई में शादी करने वाले हैं। 1 मार्च से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में अनंत और राधिका के प्री-वेडिंग फंक्शन हो रहे हैं, जिसमें देश-विदेश के दिग्गज कलाकार, राजनीतिक हस्तियां, उद्योगपति शामिल हुए हैं।

माना जा रहा है कि अनंत और राधिका की शादी में लगभग 1000 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं जो कि अंबानी परिवार की कमाई का एक प्रतिशत है। हालांकि अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट भी कम रईस नहीं हैं। उनके पिता वीरेन मर्चेंट भी मशहूर बिजनेसमैन हैं। खुद राधिका बिजनेसवुमन हैं , जो एक कंपनी की डायरेक्टर भी हैं। आइए जानते हैं कि राधिका मर्चेंट के करियर, कमाई और कुल संपत्ति के बारे में।

राधिका मर्चेंट कौन हैं

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई 30 दिसंबर 2022 को हुई थी। बीते कई सालों से राधिका अंबानी परिवार के साथ नजर आती रहती हैं। राधिका एनकॉर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और शाइला मर्चेंट की इकलौती बेटी हैं। बिजमैन परिवार से आने वाली राधिका खुद एक बिजनेस विमेन हैं, साथ ही ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं।

राधिका मर्चेंट की शिक्षा

राधिका मर्चेंट का जन्म गुजरात के कच्छ में हुआ था। राधिका ने ‘कैथेड्रल और जॉन कॉनन’ से शुरुआती शिक्षा हासिल की। बाद में मुंबई के इकोले मोडियल वर्ल्ड से आगे की पढ़ाई पूरी की। फिर न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से स्नातक किया है। उन्होंने अर्थशास्त्र और राजनीति में बैचलर्स की डिग्री हासिल की।

राधिका मर्चेंट का करियर

स्नातक करके स्वदेश लौटीं राधिका ने सेल्स प्रोफेशनल के तौर पर रियल एस्टेट फर्म में काम किया। बाद में अपने पिता की कंपनी एनकॉर हेल्थकेयर के बोर्ड में बतौर निदेशक ज्वाइन किया।

राधिका मर्चेंट की संपत्ति

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका मर्चेंट की कुल संपत्ति 8-10 करोड़ रुपये है। वहीं उनके पिता जाने माने उद्योगपति हैं, जिनकी कुल संपत्ति करीब 755 करोड़ रुपये बताई जाती है।

About News Desk (P)

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...