Breaking News

पुणे से शुरू हुआ “इंडिया इंटिमेट फैशन वीक नेशनल टूर”

दो बेहतरीन सीजन के साथ इंडिया इंटिमेट फैशन वीक,जो भारत का एकमात्र लॉन्जरी और इंटिमेट वियर को समर्पित फैशन वीक है, आने वाले आईआईएफडब्ल्यू एनएक्सटी- द इंटिमेट फैशन टूर के साथ जुड़ने जा रहा है, जो पुणे के बेहतरीन नाईट क्लब कल्ट हाउस में हुआ है. आईआईएफडब्ल्यू के इस साल तीन साल पूरे होने पर यह आईआईएफडब्ल्यू एनएक्सटी-द इंटिमेट फैशन टूर को अधिक बड़ा और बेहतर करने जा रहा है. आईआईएफडब्ल्यू एनएक्सटी प्लस साईज, क्वीर फैशन और पर्सनल हाइजीन के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए भी काम करेगा. इसका लक्ष्य इंटिमेट फैशन और पर्सनल हाईजीन के इर्द-गिर्द बने टैबू को तोड़ना है.

आईआईएफडब्ल्यू गर्व से प्रसिद्द फ्रेंच लॉन्जरी और बीचवियर ब्रांड ऑबाद को इंट्रोड्यूस कर रहा है. ऑबाद ने आईआईएफडब्ल्यू और इसके बिजनेस सब्सिडियरी कैंडी शॉप (भारत) के साथ हाथ मिलाया है ताकि यह देश में प्रवेश कर सके और अपनी पैठ बना सके. इस तरह से यह भारत में २५ अंतरराष्ट्रीय लॉन्जरी ब्रांड को लेकर आ रहा है. इस तरह से लॉन्जरी बिक्री को ई- कॉमर्स का रास्ता भी मिलेगा. ऑबाद के कंट्री हेड और सीईओ ग्रेगोरी गो हिल कहते हैं, हम अपनी लाइन को बेहतरीन भारतीय बाजार में इंट्रोड्यूस करते हुए बेहद खुश हैं. यह बहुत अच्छी बात है कि हमें आईआईएफडब्ल्यू और इसकी टीम जैसा बढ़िया मंच मिला है. इस लॉन्च को लेकर कुछ महीनों से हमारी बातचीत चल रही थी, तो अब इसकी शुरुआत करते हुए हमें बहुत उत्साह का अनुभव हो रहा है. हमारे लिए भारत भविष्य में अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए बढ़िया बाजार है. हम भविष्य में जो भी खुशी ऑफर कर सकते हैं, उसका हिस्सा बनकर मैं गौरवान्वित हूं. कृपया हमारे कीमती और सिडक्टिव रेगार्ड्स को ग्रहण कीजिये.

विंटर ऑबाद कलेक्शन – इसमें ऑबाद आर्ट नॉवे की ओर फिर से जा रहा है. ऑबाद मजबूत महिलाओं का जश्न मना रहा है. आत्म विश्वासी और इरादे की पक्की और जुनूनी ऑबाद की महिलायें आजादी के साथ फेमिनिटी का खूबसूरत मेल हैं, साथ ही उनमें ऐतिहासिक व्यक्तित्व भी है, जैसे सारा बर्नहार्ट, माता हरी और इसादोरा डंकन. ये आधुनिक, मुक्त और सेंसुअल महिलाएं ऑबाद की सच्ची म्युज हैं. इन महिलओं के लिए ऑबाद ने डेलिकेट लॉन्जरी बनाया है, जिसमें कम्फर्ट के साथ हवादार, लेस और एम्ब्रोइडरी का मेल है. फ्लोरल और पौधे आधारित प्रेरणा से ऑबाद का ऑटम- विंटर कलेक्शन आर्ट नॉवे से प्रेरित है, जिसमें सेंसुअलिटी और आधुनिकता, मुक्तता और रोमांस है.

जयपुर के डिजाइनर डुओ छैल और मल्याज ने शो के दौरान अपना बीच वियर लाइन अभिसार प्रस्तुत किया, जो भारतीय सांस्कृतिक चीजों पर पूर्ण तौर पर आधारित था. इस क्राफ्ट में हाथ से बुने, बुनायी, एम्ब्रोइडरी, ऐप्लिक वर्क और भी बहुत कुछ शामिल था. इनके पैलेट में खुशनुमा पीला और पीच शामिल था, साथ में मॉव, इंडिगो और सी ग्रीन भी था. इन्होने कॉटन सिल्क, कोटा- डोरिया और सिल्क जैसे टेक्सटाइल का प्रयोग किया. सॉलिड डाई, टाई एंड डाई, फोल्डिंग और क्लैम्पिंग पर ध्यान दिया गया था. आईआईएफडब्ल्यू एनएक्सटी ने एनआईएफटी बेंगलुरु के टैलेंटेड डिजाइनर सिमरन ढोंड को भी इंट्रोड्यूस किया. सिमरन ने क्रिएटिविटी और रिसर्च पर ध्यान दिया था, जिसकी वजह से दर्शकों को उनका कलेक्शन बहुत पसंद आया.

आईआईएफडब्ल्यू कल्ट हाउस के साथ मिलकर इस नए माइलस्टोन को सेलिब्रेट करने जा रहा है। कल्ट हाउस पुणे का एक हाई एन्ड, लक्ज़री नाईट क्लब है।आईआईएफडब्ल्यू के साथ अपने गठजोड़ पर कल्ट हाउस के को- ऑनर ऋषभ बवेजा कहते हैं, मैं इस रात के लिए बहुत एक्साइटेड हूं और मुझे पूरा यकीन है कि कल्ट जैसा वेन्यू इस शो को अधिक ग्लैमरस और एक्साइटिंग बनाएगा। हमें उम्मीद है आईआईएफडब्लू के साथ यह इवेंट कमाल का होगा।

इंडियन फैशन वीक में बू द टैबू की बाधा को तोड़ने पर फोकस यह ट्रेंड में चल रहा है। इंडिया इंटिमेट फैशन वीक के संस्थापक और चीफ आईडीएटर नीरज जवांजल बताते हैं, हमारा फोकस लॉन्जरी, पर्सनल हायजीन और इनसे जुड़े टैबू को दूर करने की ओर हमेशा से रहा है। हम इंटिमेट फैशन से जुड़ी शिक्षा पर भी फोकस करने वाले हैं। हमने इस बारे में इनिशिएटिव भी लिया है, जिसके बारे में जल्दी ही हम बताएंगे। 2016 से जबसे हमने इस यात्रा की शुरुआत की है, इसे बहुत अच्छा जवाब मिला है और यह बढ़ता ही गया है। अब हम चाहते हैं कि अधिक लोग और ब्रांड एवं कॉरपोरेट हमारी इस यात्रा में साथ देकर हमें इस सेक्टर का बड़ा खिलाड़ी बनाएं।

“आईआईएफडब्लू” अपने पुणे संस्करण के माध्यम से “आईआईएफ डब्लू एनएक्सटी-द इंटीमेट टूर” की शुरुआत करने जा रहा है. भारत के आसपास और उसके 8 बड़े शहरों में होने वाले इस व्यावसायिक आयोजन में शामिल होने देश के नामी ब्रांड्स, फैशन डिजाइनर, उद्योगकर्मी, सोशलिस्ट और मीडिया आ रहे हैं. पुणे संस्करण से शुरू होने वाला टूर यह अब रुकने वाला नही है, बल्कि पुणे के बाद गोआ, बेंगलुरु, दिल्ली और अन्य शहरों की ओर बढ़ता जाएगा. दो सफल सीज़न के बाद, एक सुपर सेक्सी कैलेंडर ब्लैक मैजिक लॉन्च करने और कुछ अंतरराष्ट्रीय ब्रांड की शुरुआत करने के बाद हम आईआईएफडब्लू शो में नवीनता और रचनात्मकता जोड़ रहे हैं. जैसा कि आप जानते ही हैं कि हम मान्यताओं को तोड़ने के लिए पहचाने जाते रहे हैं. वही हमने दूर- दराज के रूढ़िवादी इलाकों में भी उपस्थिति दर्ज करवाइए है. इस बार भी हम कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं.

आईआईएफडब्लू एनएक्सटी के मीडिया हेड, अमित पांडे ने बताया, “महिलाओं को उनकी स्वच्छता और शिक्षा के प्रति जागरुक करने के हेतु आईआईएफडब्लू ” बू द टैबू” की शुरुआत कर रहा है. हम भारत और भारतीय उपमहाद्वीप में अंतरराष्ट्रीय लॉन्जरे और बीच वियर ब्रांड्स को इंट्रोड्यूस करने के लिए जाने जाते हैं. उम्मीद है कि हमारा यह कदम भारतीय ब्रांड्स और डिजाइनरों की मदद करेगा ताकि लॉन्जरी सेगमेंट को ग्लोबल स्तर पर ले जाया जाए. साथ ही साथ आईआईएफडब्लू शिक्षा के क्षेत्र में प्रवेश करने जा रहा है. स्कूल में छात्रों को विश्व स्तर के डिजाइन कौशल सिखाये जाएंगे. हमारा मकसद इस डिजाईन स्कूल को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डिजाइनिंग स्कूलों में से एक बनाना है.”

About Samar Saleel

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...