Breaking News

पेट्रोल-डीजल की दरों में नहीं आया कोई परिवर्तन, जानिये आज के महानगरों का रेट

राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली समेत चार महानगरों में गुरुवार को भी पेट्रोल-डीजल की दरों में कोई परिवर्तन नहीं किया. इसके साथ ही यह लगातार चौथा दिन है जब ऑयल कंपनियों ने पेट्रोल की दरों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. बीते तीन दिनों से डीजल की दरों में भी कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. अंतिम बार ऑयल विपणन कंपनियों ने डीजल की दरों में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती करने का निर्णय लिया था. आइये जानते हैं कि आज पेट्रोल-डीजल की दरें क्या हैं.

राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली में आज भी एक लीटर पेट्रोल का भाव 71.84 रुपये प्रति लीटर है. हालांकि, अंतिम बार डीजल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद आज यहां डीजल का भाव 65.11 रुपये प्रति लीटर है. नयी दिल्ली में इस माह पेट्रोल की दरों में कुल 96 पैसे प्रति लीटर  डीजल की दरों में 89 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है.

कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल का भाव 74.54 रुपये प्रति  डीजल का भाव 67.49 रुपये प्रति लीटर ही है. कोलकाता में इस माह पेट्रोल की दरों में कुल 90 पैसे प्रति लीटर डीजल की दरों में 70 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है.

बात अगर आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो यहां आज पेट्रोल 77.50 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है. मुंबई में आज एक लीटर डीजल का भाव 68.26 रुपये प्रति लीटर है.

चेन्नई में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 74.62 रुपये प्रति लीटर है. डीजल की बात करें तो चेन्नई में आज डीजल का भाव 68.79 रुपये प्रति लीटर है. इन दोनों शहरों में इस माह पेट्रोल और डीजल की दरों में औसतन 90 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है.

कच्चे ऑयल की कीमतों में छोटी बढ़ोतरी

ऑयल प्राइस डॉट कॉम के मुताबिक, बीते कारोबारी दिन अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे ऑयल की कीमतों में छोटी बढ़ोतरी देखने को मिली है. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में डब्ल्यूटीआई क्रुड तेल का भाव 55.29 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर रहा. वहीं, हिंदुस्तान में आयात होने वाला ब्रेंट क्रुड तेल का भाव 60.46 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर रहा.

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...