Breaking News

गंगा पुष्कर महोत्सव में आये व्यक्ति को आई गम्भीर चोट, एनडीआरएफ की मेडिकल टीम ने किया उपचार

वाराणसी। गंगा पुष्कर महोत्सव (Ganga Pushkar Festival) में दक्षिण भारत से श्रद्धालु बड़ी तादाद में वाराणसी पहुँच रहें हैं। गंगा घाटों पर स्नान एवं पूजन आदि के लिए लोगों की संख्या सामान्य मौकों से अधिक बढ़ गई है। जिसके चलते घाटों पर एनडीआरएफ (NDRF) वाराणसी की अतिरिक्त टीमें उप महानिरीक्षक मनोज कुमार शर्मा के निर्देशन में तैनात की गई हैं।

गंगा पुष्कर महोत्सव

बुधवार को गंगा पुष्कर महोत्सव के दौरान एक व्यक्ति को नारद घाट की सीढ़ियों से पैर फिसलने के कारण सर एवं पीठ में गंभीर चोटें आ गई और सर से खून बहने लगा।

पारंपरिक कालबेलिया नृत्य को पहचान दिलाती राखी

घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ के बचाव कर्मी मेडिकल टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और तत्काल रक्त स्त्राव को रोक कर ड्रेसिंग और बेन्डेज़ कर दिया गया। व्यक्ति का नाम प्रसाद शर्मा, आयु 73 वर्ष, ज़िला रंगारेड्डी, तेलंगाना के रहने वाले हैं। एनडीआरएफ द्वारा दिए गए प्राथमिक उपचार के बाद व्यक्ति की हालत बिलकुल ठीक है।

गंगा पुष्कर महोत्सव

गंगा पुष्कर महोत्सव में दक्षिण भारतीय श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों की सुविधा-सुरक्षा को देखते हुए एनडीआरएफ के बचावकर्मी तेलुगू भाषा के माध्यम से घाटों पर स्नान एवं अन्य गतिविधियों के लिए आए लोगों को नियंत्रण कक्ष और मोटर बोट के माध्यम से आवश्यक निर्देश दे रहे हैं। इसके साथ ही दशाश्वमेध घाट पर एनडीआरएफ का निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगातार लोगों को मेडिकल सुविधा भी प्रदान कर रहा है।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...