Breaking News

भीषण गर्मी के बीच ठंडक की तलाश में बड़ी तादाद में आये,पर्यटकों के कारण सड़कें जाम…

मैदानी इलाकों में आसमान से इन दिनों आग बरस रही है. भीषण गर्मी के बीच ठंडक की तलाश में लोगों ने पहाड़ों का रुख कर लिया है. ऐसे में शिमला, मनाली, धर्मशाला एवं डलहौजी में होटल सैलानियों से पैक हो गए हैं. बड़ी तादाद में पर्यटकों के आने से सड़कें जाम हो रही हैं.

इस कारण लग रहा है जाम

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जाम के कारण सैलानियों के साथ साथ लोकल लोगों को भी भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. हालत यह है कि जाम के कारण चंडीगढ़ से शिमला पहुंचने में चार की बजाय 6 से आठ घंटे लग रहे हैं. चंडीगढ़ से मनाली एवं मनाली से रोहतांग पहुंचने में भी दोगुना समय लग रहा है. चंडीगढ़,शिमला हाईवे को फोरलेन करने के कार्य के कारण पर्यटन सीजन में ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतर रही है.

इसी के साथ सोलन में फोरलेन काम के चलते दशा बेकाबू जैसे हो गए हैं. सूबे में 3382 होटल  गेस्टहाउस हैं. इसके अतिरिक्त 1604 होम स्टे सरकारी रिकार्ड में हैं. इनकी कुल क्षमता एक लाख बेड से ज्यादा की है. इन दिनों ये सभी पैक चल रहे हैं. देवभूमि में पर्यटकों की लगातार बढ़ती तादाद के चलते शिमला  मनाली के अतिरिक्त धर्मशाला, मैक्लोगंज  डलहौजी जैसे पर्यटन स्थल भी जाम हो गए हैं.

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...