Breaking News

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद 447 लोगों में दिखाई दिये साइड इफेक्ट, तीन अस्पताल में भर्ती

देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो चुकी है. कोरोना वैक्सीन के पहले चरण में 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स को सबसे पहले वैक्सीन दी जा रही है. 16 जनवरी से शुरु हुए इस अभियान के बीच थोड़ी परेशानी बढ़ाने वाली खबर सामने आई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कोरोना वैक्सीन लेने के बाद अब तक कुल 447 लोगों पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिला है. इनमें से तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद कई लोगों में वैक्सीन का प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिल रहा है.

जानकारी के अनुसार दिल्ली के 52 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगवाने के बाद दिक्कत का सामना पड़ा है. वैक्सीन लेने वाले हेल्थ वर्कर्स में किसी को एलर्जी की शिकायत हुई थी तो कुछ ने बताया है कि वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें घबराहट होने लगी.

दिल्ली में जिन 52 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगवाने के बाद दिक्कत हुई है उनमें से एक वर्कर को एईएफआई सेंटर में भर्ती कराना पड़ा. बता दें कि देश में अब तक कुल 2,24,301 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन दिए जाने के बाद 51 हेल्थ वर्कर्स में मामूली दिक्कत देखने को मिली जबकि एक केस थोड़ा गंभीर दिखाई पड़ा. जिस हेल्थ वर्कर को एडमिट कराया गया है, उसकी उम्र 22 साल है और वह सिक्योरिटी में काम करता है.

इस शख्स को एम्स में भर्ती कराया गया है. बाकी 51 को थोड़ी देर के निरीक्षण के बाद छुट्टी दे दी गई. बता दें कि सरकार ने हर सेंटर पर एक एईएफआई केंद्र बनाया है, जहां टीका लगने के बाद दुष्प्रभाव मिलने पर चेकअप की सुविधा मिलती है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...