Breaking News

यहाँ देखे आखिर कैसे दुनिया के सबसे अमीर लोग खुद को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाते है…

कोरोना के लिए अमीरों के इंतजाम कोरोना वायरस के लिए देशों की सीमाएं बाधा नहीं हैं। आज वह करीब हर महाद्वीप को अपने लपेटे में ले चुका है। वह अमीर और गरीब में भी भेदभाव नहीं कर रहा है। कम सुविधा और साधन संपन्न व्यक्ति कोरोना से बचने के लिए मास्क, सैनेटाइजर के जुगाड़ में लगा है और भीड़भाड़ वाले इलाकों से दूर रहने की कोशिश कर रहा है तो दुनिया के सबसे अमीर लोग इस वायरस बचने के लिए दूसरे और नायाब तरीके भी अपना रहे हैं। पेश है अमीर शख्‍सीयतों के उपायों पर एक नजर…

वायरस मुक्त विमान

मीडिया को कुछ अमीर लोगों ने बताया है कि वे अपने हैम्पटन के घरों में ठहरे हुए हैं और अगर हालात बिगड़ते हैं तो वे इदाहो के लिए निकल पड़ेंगे। वहीं अधिकारियों के पास चीन और अन्य प्रभावित क्षेत्रों से निकलने के लिए चार्टर्ड जेट विमान हैं। कुछ निजी जेट कंपनियों के लिए यह भय, अवसर के समान हैं। फ्लोरिडा के बोको रेटन में स्थित सादर्न जेट नाम की जेट कंपनी ने हाल ही में एक परीक्षण ईमेल भेजा है। जिसमें कंपनी ने लिखा, निजी उड़ान से कोरोनो वायरस से बचें।

सादर्न जेट कंपनी को मिलने वाले अनुरोधों में काफी इजाफा हुआ है। इसकी यात्रा के लिए मध्यम आकार के विमान द्वारा फ्लोरिडा से न्यूयॉर्क के लिए करीब 20 हजार डॉलर चुकाने होते हैं। याट इसी तरह से जो लोग कोरोना वायरस से प्रभावित देशों जैसे इटली में घूमने की योजना बना रहे हैं। उन्हें कई कंपनियां समुद्र तटों से दूर भूमध्य सागर के तटीय इलाकों में घूमने का विकल्प उपलब्ध करा रहे हैं। साथ ही कई लोग होटल की जगह पर याट में अपनी छुट्टियां बिता रहे हैं।

लोग बुरे वक्त में भी जिस चीज से बचने की कोशिश करते हैं वो है आपातकालीन जगह। अमीर लोग चाहते हैं कि उन्हें समय-समय पर डॉक्टर देखभाल करें, विशेषषज्ञ डॉक्टर की सुविधा हो और आपातकालीन कमरे में हर तरह की सुख सुविधा प्राप्त हो। हालांकि न्यूयॉर्क में सोलिस हॉरिस ने एक परिवार की सदस्यता के लिए 8000 डॉलर प्रति वषर्ष में यह सुविधा उपलब्ध कराता है। जब से अमेरिका में वायरस का खतरा बढ़ा है, तब से सदस्यता संबंधी पूछताछ में तेजी आई है।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...