Breaking News

रेनो ने आज भारत में लॉन्च करी अपनी 7 सीटर कार ट्राइबर, जानिये मूल्य व फीचर

रेनो इंडिया ने आज भारत में अपनी 7 सीटर कार ट्राइबर(Triber)को भारतीय बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 4.95 रुपये रखी है। इसका अपर मॉडल ग्राहकों को लगभग 6.94 लाख रुपये में मिल जाएगी। बता दें कि रेनों इंडिया की ट्राइबर एक सेवेन सीटर कार और यह पहली ऐसी कार है जो 5 लाख से कम कीमत में उपलब्ध हो रही है। ट्राइबर सीधे तौर पर मार्केट में पहले से उपलब्ध डैटसन गो प्लस(Datsun Go Plus) को टक्कर देगी।

ट्राइबर एक मल्टी परपज व्हीकल है और यह कई मायनों में अपने ग्राहकों संतुष्ट करने वाली है। सेवेन सीटर होने की वजह से यह दूसरी बजट सेंगमेंट में आने वाली गाड़ियों के लिए एक बड़ी कंपटीटर होगी। कंपनी ने इस कार के कुल पांच कलर वेरिएंट को लॉन्च किया है। कंपनी ने पूरी कोशिश की है कि इसे एक SUV का लुक दिया जाए।

इसके फ्रंट में एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, ड्यूल टोन फ्रंट बंपर, वील आर्च और दरवाजों पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, ब्लैक-आउट बी जैसे फीचर्स इसके लुक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए दिए गए हैं। एंड्रॉयड ऑटो(Android auto)कनेक्टिविटी से लैस 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3.5 इंच मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ साथ डिजिटल एलईडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, 4 एयरबैग और सेगमेंट फर्स्ट रेफ्रिजरेटर जैसे फीचर दिए गए हैं।

इसके बैक सीट में भी कंपनी ने पैसेंजर्स के लिए भी एसी वेंट्स दिए हैं। अगर इसके बूट स्पेस की बात करें तो हमें इसमें कुल 625 लीटर की बूट क्षमता मिलेगी। इसकी अंतिम सीट को 60 और 40 के रेशियो में फोल्ड भी कर सकते हैं। यह एक ऐसा फीचर है जिसकी जरूरत पैसेंजर को हमेशा होती है। इसमें हमें 14 इंच के टायर मिलते हैं जबकि इसके टॉप मॉडल में 15 इंच के टायर मिलते हैं।

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...