Breaking News

रेप के आरोपी BSP सांसद अतुल राय ने वाराणसी की कोर्ट में किया सरेंडर

उत्तर प्रदेश के घोसी लोकसभा क्षेत्र से सांसद और रेप के आरोपी अतुल राय ने अदालत के सामने सरेंडर कर दिया है। उन्होंने वाराणसी जिला मजिस्ट्रेट की अदालत में जाकर आत्मसमर्पण किया है। चुनाव के बाद से ही आरोपी सांसद फरार चल रहे थे। सांसद अतुल राय के खिलाफ एक युवती ने बनारस के लंका इलाके में एक मकान में जबरन ले जाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। अतुल राय ने अग्रिम जमानत की तमाम कोशिश असफल होने के बाद सांसद ने सरेंडर किया है।

वाराणसी कोर्ट ने आरोपी अतुल राय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। गौरतलब है कि रेप के आरोपी अतुल राय अभी तक जीत के बाद भी संसद नहीं गए हैं। अतुल राय के अदालत में हाजिर न होने पर उनके घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया गया था। उन पर एक पूर्व छात्रा की शिकायत पर वाराणसी के लंका थाने में रेप का मामला दर्ज गया है। वे शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं हुए थे।

संसद के नियमों के मुताबिक अगर किसी सांसद पर आपराधिक मुकदमा दर्ज है तो पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती है लेकिन गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर इसकी सूचना लोकसभा अध्यक्ष को देनी होती है। ऐसे में भले ही अतुल राय ने अभी सांसद के तौर पर शपथ न ली हो लेकिन जीत के सर्टिफिकेट के साथ ही सांसद के तौर पर उनकी पारी शुरू हो चुकी है। अब उन्हें सांसद होने के नाते विशेषाधिकार हासिल है। रेप का आरोप झेल रहे राय वोटिंग के दौरान और नतीजे के दिन भी फरार थे, बावजूद इसके उन्होंने चुनाव में बीजेपी के सांसद हरिनारायण राजभर को 1,22,018 हजार मतों से हराया था।

बता दें कि अतुल कुमार राय पर बलिया की एक युवती ने बनारस के लंका थाने में रेप, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत कई धाराओं मामला दर्ज कराया है। दर्ज मामले के मुताबिक, अतुल राय युवती को लंका स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट में झांसा देकर ले गए और यौन शोषण किया। युवती ने उन पर यह आरोप भी लगाया है कि बसपा नेता दुष्कर्म के बाद उस पर मुंह बंद रखने का दबाव बनाते रहे हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...