Breaking News

रोजगार के मुद्दे पर प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा, पूछा- कितने MoU जमीन पर उतरे

उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार योगी सरकार पर हमलावर रही है। वहीं कोरोना के संकट काल और लॉकडाउन को लेकर पिछले कुछ दिनों में नौकरी चले जाने की वजह से आत्महत्या के मामले भी सामने आए हैं। ऐसे में अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार से रोजगार के मुद्दे पर सवाल किया है। उन्होंने पूछा है कि उप्र में हर साल एमओयू साइन होते हैं, तो धरातल पर इनका असर कितना हुआ है। कितने लोगों को रोजगार मिला है।

प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “हर साल इन्वेस्टर्स समिट में एमओयू साइन होते हैं। करोड़ों लगाकर इन समिट में ये काम कागजी शेर बनने के लिए किया जाता है। उप्र में भयंकर बेरोजगारी है और आर्थिक तंगी की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं। सरकार को ये बताना चाहिए कितने एमओयू धरातल पर उतरे? कितने युवाओं को रोजगार मिला?”

वहीं रोजगार के मसले पर कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश के साथ केंद्र को भी निशाने पर लिया है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, “मुझे मालूम है कि हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा कोरोना की स्थिति में मुश्किल है। ऐसे में हमारी संवेदना सरकार के साथ है वो चाहे तो दो लाख नौकरी भी दे सकती है, बजाय कि पार्टी का फंड भरने पर ध्यान दे रही है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिन रविवार को केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए ‘रोजगार दो’ नामक अभियान की शुरुआत की थी। जिसके तहत सरकार की घेराबंदी करते हुए आम लोगों को इस अभियान से जुड़ने की अपील भी की थी। राहुल ने कहा था कि सरकार को युवाओं के मन की बात करनी चाहिए, जिसमें रोजगार की बात हो।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उन्नाव में डिंपल यादव का रोड शो…जनसभा में सरकार को घेरा, कहा- पेपर लीक कहीं न कहीं सोची समझी साजिश

उन्नाव:  समाजवादी पार्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद डिंपल यादव ने ...