यूपी में बीजेपी-निषाद पार्टी के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, आज होगी घोषणा

संजय सक्सेना
 संजय सक्सेना

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद दमदार तरीके से तैयारी कर रही भारतीय जनता पार्टी में यूपी चुनाव प्रभारी धमेन्द्र प्रधान के इंट्री करने के बाद चुनाव की बिसात पर और तेजी से चाल चली जाने लगी है। पार्टी जल्द से जल्द सहयोगी दलों के साथ भी गठबंधन एवं सीटों का बंटवारा कर लेना चाहती है। भाजपा ने इसी क्रम में आज शुक्रवार को अपने सहयोगी दल निषाद के साथ सीट के बंटवारे को लेकर सारी स्थिति स्पष्ट करने के साथ ही सीट के बंटवारे का भी फैसला कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर आज मोदी कैबिनेट में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद की भेंट के बाद भाजपा व निषाद पार्टी के बीच सीटों को लेकर समझौता लगभग हो गया है, इसकी घोषणा बीजेपी और निषाद पार्टी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जा सकती है। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में होने वाली इस संयुक्त प्रेसवार्ता में 14 अतिपिछड़ी जातियों के आरक्षण पर सहमति के सरकार के फैसले सहित सीटों के बंटवारे की घोषणा भी हो सकती है। सूत्र बताते है भाजपा से निषाद पार्टी को 10 से 12 सीटें मिल सकती हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के साथ गठबंधन करने वाली निषाद पार्टी के बीच 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले शर्तों की एक खाई तैयार हो गई थी। संजय निषाद 14 अतिपिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति का आरक्षण देने के साथ मछुआरों को नदी-तालाब के पट्टे सहित तमाम मांगों को लेकर मुखर थे। वह स्पष्ट कह चुके थे कि उनकी मांगें नहीं मांगी गईं तो इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा का साथ छोड़ सकते हैं। इस बीच संजय निषाद का एक कथित विवाादित वीडियों भी सामने आया था,लेकिन इसको दरकिनार करके बीजेपी ने निषाद की पार्टी से समझौता कर लिया

About Samar Saleel

Check Also

आस्था के अनुरूप अयोध्या-अभिव्यक्ति

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अयोध्या जी के प्रति भारत ही नहीं दुनिया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *