Breaking News

लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिये आज के बड़े महानगरों का रेट

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कच्चे ऑयल की नरमी का लाभ अब घरेलू कंपनियां आम लोगों को दे रही हैं. लगातार 7 दिनों तक स्थिर रहने के बाद एक बार फिर ऑयल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में कटौती की है. हालांकि, पिछले दिन यानी 17 अगस्त को ही ऑयल कंपनियों ने डीजल की दरों में कटौती कर दिया था.

तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल के दाम में 8-9 पैसे प्रति लीटर कटौती की है. वहीं, आज दूसरे दिन भी डीजल की दरों में 12-13 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. आइए जानते हैं कि आज आपके शहर में क्या हैं पेट्रोल-डीजल के नये भाव.

लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ डीजल

घरेलू ऑयल विपणन कंपनियों ने आज लगातार दूसरे दिन भी डीजल की दरों में कटौती करने का निर्णय लिया है, जिसे आज प्रातः काल 6 बजे से लागू भी कर दिया गया है. इसके पहले लगातार पांच दिनों तक डीजल के भाव स्थिर रहे थे. आज की कटौती के बाद राजधानी नयी दिल्ली में एक लीटर डीजल का भाव 12 पैसे प्रति लीटर घटकर 65.26 रुपये के स्तर पर आ गया है. वहीं, कोलकाता में भी इतनी ही कटौती के साथ आज डीजल का नया भाव 67.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

आर्थिक राजधानी मुंबई में आज एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 68.42 रुपये देने होंगे. वहीं, चेन्नईवासियों को आज एक लीटर डीजल के लिए 68.95 रुपये खर्च करने होंगे. इन दोनों शहरों में आज 13 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है.

पेट्रोल की दरों में भी कटौती

लगातार 7 दिनों तक पेट्रोल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला था. लेकिन, रविवार को इसमें 8-9 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली. राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 71.91 रुपये है. कोलकाता में भी आज पेट्रोल आज 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता होकार 74.61 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है.

मुंबई  चेन्नई में आज पेट्रोल की दरों में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है. मुंबई में इस आज इस कटौती के साथ ही पेट्रोल का नया भाव 77.57 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, चेन्नई में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 74.69 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...