Breaking News

वेंकूवर से सिडनी जा रही एयर कनाडा की एक फ्लाइट में आई टब्र्यूलेंस की समस्या

वेंकूवर से सिडनी जा रही एयर कनाडा की एक फ्लाइट में आकस्मित से तीव्र टब्र्यूलेंस हुआ जिसमें कम से कम 37 मुसाफिर घायल हो गए हैं. विमान सेवा ने इस विषय में जानकारी दी है. कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (सीबीसी) की रिपोर्ट्स के मुताबिक, उड़ान संख्या एसी33 गुरुवार प्रातः काल तक़रीबन 6.46 बजे होनोलूलू के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची थी.

एयर कनाडा के प्रवक्ता पीटर फिट्जपैट्रिक ने बोला है कि 35 लोग छोटी रूप से जख्मी हुए हैं. हालांकि बाद में होनोलूलू के आपातकालीन विभाग के अधिकारियों ने घायलों की तादाद 37 कर दी. फिट्सपैट्रिक ने बोला है कि बोइंग 777-200 में 269 मुसाफिरों के अतिरिक्त विमान संचालन के 15 मेम्बर भी थे व इसके एयरपोर्ट पहुंचने में अभी तक़रीबन के दो घंटों का समय था जब इसमें खतरनाक टब्र्यूलेंस हुआ.

अमेरिकी संघीय विमानन प्रशासन के प्रवक्ता इयान ग्रेगर ने बोला है कि टब्र्यूलेंस होनोलूलू के तक़रीबन 966 किमी दक्षिण-पश्चिम में जमीन से 10,973 मीटर (36,000 फीट) ऊपर हुआ. एक महिला यात्री ने बताया कि टब्र्यूलेंस से उन्हें जबरदस्त झटका लगा. एयर कनाडा ने बोला है कि सिडनी के विमान सेवा शुक्रवार को बहाल हो सकती है. वहीं अधिकारियों ने बोला है कि वे इस मुद्दे की जाँच कर रहे हैं.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...