Breaking News

शशि सिंह : पौधे औऱ बेटियां दोनों को बेहतर देखभाल की जरूरत

लखनऊ विकास प्राधिकरण एवं अमर उजाला के तत्त्वाधान मे आयोजित कार्यक्रम ‘आइए लगाए एक पौधा बेटी के नाम’ का आयोजन किया गया, जिसमे ”हैलो फाउंडेशन” एवं ‘मानस पर्यावरण संस्थान’ की विशेष सहभागिता रही, जहां विभिन्न विद्यालयों से आये छात्रों द्वारा इस कार्यक्रम में एक-एक पौधे लगाए गए।

शशि सिंह : समाज लड़के व लड़कियों दोनों के महत्व को समझें

कार्यक्रम में हैैलो फाउंडेशन की अध्यक्षा शशी सिंह ने कहा कि – समाज में पौधे औऱ बेटियां दोनो बेहतर देखभाल पाकर आगे बढती है। दोनों की छाया में ही परिवार, समाज एवं देश की सुख औऱ समृद्धि फलती फूलती है। इसका महत्व हमें घर–घर तक पहुंचाना होगा जिससे हर घर खुशहाल बने।

उन्होंने कहा कि हमें समाज में लडके एवं लड़कियों के दोनों के महत्व को एक दुसरे को समझाना होगा। पौधा भले ही बेटी के नाम लग रहा है, पर इसका महत्व बेटी औऱ बेटे दोनों को समझाना होगा, तभी समृद्धि और खुशहाल समाज का सपना साकार होगा।

कार्यक्रम में हैलो फाउंडेशन की अध्यक्षा शशी सिंह ने वहां पर काम कर रही एक बच्ची जो कि अलग थलग बैठ कर अपने 6 महीने के भाई की रखवाली कर रही थी, के द्वारा एक पौधा लगवाया और साथ ही श्रीमती सिंह ने हर वर्ग के बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम की शुरुआत एल.डी.ए के प्रभू नारायण सिंह(IAS), इमरान, कर्ण, बघेल व शीशोदिय उपनिषद (उद्यान) द्वारा वृक्षारोपण कर किया गया।

इस अवसर पर हैलो फाउंडेशन की अध्यक्षा शशी सिंह (अधिवक्ता) एवं मानस पर्यावरण संस्थान के मैनेजिंग हेड अमित तिवारी एवं मनोज सिंह, एलडीए के कर्मचारीगण सहित जनपद के विभिन्न विद्यालयों के छात्र मौजूद रहे।

वरुण सिंह

About Samar Saleel

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...