Breaking News

सरस वाटिका इंस्टीट्यूट और परफॉर्मिंग आर्ट ने आयोजित की डांडिया नाईट

लखनऊ। राजधानी वासियों की शाम शनिवार को डांडिया की मस्ती में सराबोर नजर आई। ओमेक्स, सरस वाटिका इंस्टीट्यूट और परफॉर्मिंग आर्ट के संयुक्त तत्वाधान में विराज खंड स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित ग्रैंड डांडिया नाइट में लोग देर रात तक डांडिया गीतों पर गरबा करते नजर आए। कार्यक्रम में राज्यमंत्री स्वाति सिंह (स्वतंत्र प्रभार) के साथ ही टीवी और फिल्मी दुनिया के लोकप्रिय कलाकार संदीप यादव, मोहम्मद सैफ आदि भी शामिल ह
हजारों वॉट के संगीत के बीच जमकर थिरकते लोगों ने अपने पार्टनर के साथ गरबा किया। कार्यक्रम की शुरुआत धमाकेदार डांडिया के गीतों से हुई। ढोली तारो ढोल बाजे ढोल बाजे गीत के बजते थे वहां मौजूद लोग अपने कदमों को रोक नहीं सके, और एक दूसरे साथ बढ़-चढ़कर गरबा में हिस्सा लिया। इसके बाद राधा कैसे न जले गीत पर लोगों ने कदम से कदम मिलाकर गरबा का शानदार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में एक के बाद एक डांडिया गीत जैसे- छोगाड़ा थारा, डिस्को डांडिया, केसरियो रंग, ओ रे गोरी पर लोगों देर रात तक झूमते रहे।
डांडिया केवल उत्सव नहीं बल्कि संस्कृति
कार्यक्रम में शामिल हुई राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह ने कहा कि डांडिया केवल एक उत्सव नहीं बल्कि संस्कृति है। इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है। ग्रैंड डांडिया नाइट में लोकप्रिय टीवी सीरियल भाभीजी घर पर हैं के कलाकार संदीप यादव भी पहुंचे। उन्होंने डांडिया डांस का जमकर लुत्फ उठाया। संदीप ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम हमें समाज से जोड़ने में शानदार भूमिका निभाते हैं, इनका आयोजन होना समाज के लिए अच्छा है। ग्रैंड डांडिया नाइट में बाटला हाउस फेम एक्टर मोहम्मद सैफ भी शामिल हुए। कम समय में लोकप्रियता पाने वाले सैफ ने अपने डांस स्टेप्स से सभी का दिल जीत
डायरेक्टर ने जताया सभी का आभार
सरस वाटिक इंस्टीट्यूट और परफॉर्मिंग आर्ट की डायरेक्टर पूजा शुक्ला भी कार्यक्रम में शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि डांडिया का उत्सव पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है। लखनऊ में इस तरह का बड़ा आयोजन कराना काफी महत्वपूर्ण है। हम चाहते हैं कि लोग मिलजुल कर इस उत्सव को सेलिब्रेट करें। उन्होंने ग्रैंड डांडिया नाइट में पहुंचे लोगों का आभार जताया।
 
कार्यक्रम में इनका हुआ सम्मान
समाज के विविध वर्गों में उत्क्रष्ट कार्य करने वाली विभूतियों को सरस वाटिका अवार्ड से सम्मानित किया गया। सैकड़ो की संख्या में मौजूद दर्शको के बीच सरस वाटिका अवार्ड से रचना मिश्रा, आर एस निगम (ओमेक्स अध्यक्ष), शोभा ठाकुर (अध्यक्ष, रोटी कपड़ा फाउंडेशन), रजत शुक्ला (एकोस, डायरेक्टर), हैप्पी शुक्ला (मंगल भूमि हाउसिंग डेवलपर्स), अरुण तिवारी (भोजपुरी फ़िल्म निदेशक) को सम्मानित किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...