Breaking News

सीरिया से पंगा लेने में लगा इजरायल, देर रात हवाई अड्डे पर दागे कई रॉकेट

सीरिया ने कहा है कि उसके हवाई अड्डे पर इजरायल ने मंगलवार देर रात रॉकेट से हमला किया। सीरियाई अफसरों के अनुसार, इजरायल ने कई रॉकेट दागे, लेकिन अधिकतर रॉकेट को हवा में ही नष्ट कर दिया गया। रिपोर्ट में बताया गया है कि केवल 4 रॉकेट ही हवाई अड्डे पर गिरे। इस हमले में मामूली नुकसान हुआ है। इस बारे में अबतक इजरायल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

के हवाले से बताया कि सीरिया के स्थानीय समयानुसार रात 10 बजे के बाद होम्स प्रांत में T-4 एयर बेस को निशाना बनाया गया। अफसर ने कहा कि हमले से बेस को मामूली क्षति हुई। अधिकांश रॉकेटों को रोक दिया गया, इसके बावजूद एयर बेस पर 4 रॉकेटों ने निशाना बनाया।

इजरायल की तरफ से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है। इजरायल ने पिछले कुछ लालों में सीरिया पर दर्जनों एयर स्ट्राइक किए हैं, लेकिन वह शायद ही इस पर कभी कोई टिप्पणी करता है। बताया जाता है कि इजरायल व्यापक रूप से सीरिया में ईरानी और हिजबुल्ला बलों को निशाना बनाता है क्योंकि इसके लड़ाके सीरिया के साथ मिलकर युद्ध लड़ते हैं।

ईरान और US में जारी तनाव के बीच सीरिया पर रॉकेट हमले किए गए हैं। बगदाद में अमेरिकी हमले में ईरान के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी गई। कमांडर सुलेमानी सीरिया में ईरानी पॉलिसी के सबसे बड़े सूत्रधार थे। रूस ने बीते वर्ष सीरिया को एस-300 एयर डिफेंस सिस्टम देने का ऐलान किया था। सी़रिया के राष्ट्रपति बशर असद को रूस का समर्थन प्राप्त है। इसलि़ए हा़लिया रॉकेट हमले पर पूरे विश्व की निगाह बनी हुई है।

About News Room lko

Check Also

बेनजीर की बेटी ने ली नेशनल असेंबली के सदस्य के तौर पर शपथ; पिता ने दी बधाई, भाई ने बताया ऐतिहासिक पल

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी आसिफा ...