Breaking News

निर्भया कांड के इस दोषी ने फांसी की सजा से पहले रची ये घिनौनी साजिश, अब कोर्ट बदलेगा अपना फैसला

निर्भया सामूहिक बलात्कार मामले के चारों अपराधियों को 22 जनवरी को फांसी होना है। जैसे-जैसे फांसी का दिन करीब आ रहा है, वैसे-वैसे अपराधियों को अपने किए और मौत का डर भी सता रहा है। मंगलवार को Curative Petition खारिज होने के बाद से ही निर्भया के दोषियों में बैचेनी बढ़ गई है।

यही नहीं तिहाड़ जेल में दोषियों की फांसी को लेकर प्रक्रिया भी तेज हो गई है। इस बीच विनय शर्मा सबसे ज्यादा परेशान और बेचैन दिख रहा है। तिहाड़ जेल से मिली सूचना के अनुसार, शाम को विनय ने अपने पिता से मुलाकात की। ये मुलाकात जेलर ऑफिस में हुई। इस दौरान विनय कई बार फफक-फफक कर रो पड़ा।

इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि विनय निर्भया के FATHER के आगे भी रो पड़ा था और उनसे माफी की गुहार भी लगाई थी। वहीं मंगलवार शाम विनय ने अपने पिता से खुद को एक बार गले लगाने की भी गुजारिश की।

फांसी की दिनांक तय होने के बाद से ही तिहाड़ प्रशासन की पूरी नजरें चारों अपराधियों पर टिकी हुई हैं। उनकी हर हरकत पर पल-पल की नजर रखी जा रही है। निर्भया के सभी गुनहगारों को तिहाड़ जेल के कसूरी वार्ड नंबर 4 में रखा गया है। जेल सूत्रों के अनुसार, दोषी विनय अपने पिता से मुलाकात के दौरान दो बार लड़खड़ाकर गिरने वाला था। हालांकि, जेल कर्मियों ने उसे संभाल लिया।

इन चारों की सेल में टीवी लगा हुआ है, जहां वे खबर देखते रहते हैं। टीवी के जरिये ही विनय और मुकेश को क्यूरेटिव पिटीशन के खारिज होने की खबर मिली। विनय की क्यूरेटिव पिटिशन खारिज़़ होने के बाद मुकेश ने डेथ वारंट को लेकर अदालत में याचिका दायर की है। फिलहाल पवन और अक्षय शांत और चुप थे।

क्यूरेटिव पिटीशन खारिज होने के बाद मुकेश ने शाम को ही दिल्ली हाईकोर्ट में डेथ वॉरंट को चुनौती दी और राष्ट्रपति-उपराज्यपाल को दया याचिका भी भेज दी। डेथ वॉरंट को चुनौती देने वाली मुकेश की याचिका पर उच्च़़ न्यायालय में आज दोपहर सुनवाई होनी है।

About News Room lko

Check Also

नवनियुक्त नेवी चीफ ने पदभार संभालते ही मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, भावुक हो गए वहां मौजूद अधिकारी

नई दिल्ली:  एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने भारतीय नौसेना प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण ...