महराजगंज : राइस मिल का बॉयलर फटने से मजदूर की मौत,एक घायल

रायबरेली। महराजगंज क्षेत्र में एक राइस मिल में तब अफरातफरी मच गई जब अचानक राइस मील का बॉयलर फट गया।जिसकी चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गयी वहीं दूसरे की हालत गंभीर है। मानवता की सारी हदें तब तारतार हो गई,जब घटना के बाद भी मिल मालिक ने न तो पुलिस को सूचना दिया न तो एंबुलेंस और न ही उनके परिजनों को घटना के बाद चावल में दबे दोनों मजदूरों को आनन फानन में निकाला गया। जिसमें से एक मजदूर को घायल अवस्था में जिला अस्पताल ले जाया गया और दूसरे मजदूर को निकाला गय, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

परिजनों का आरोप…

परिजनों का आरोप है घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद भी घटना की सूचना नहीं दी गई जिससे यह साफ जाहिर होता है घटना को दबाने का पूरा प्रयास किया गया लेकिन जैसे ही परिजन घटनास्थल पर पहुंचे वैसे ही तुरंत कोतवाली पुलिस को फोन किया आनन फानन में कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और मजदूर को तुरंत अपनी गाड़ी में बिठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज लेकर आई जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताते चलें कस्बे के रायबरेली रोड स्थित श्याम राइस मिल का बायलर फटने से टैंक में दबकर एक मजदूर अवध राम (38) पुत्र बृजमोहन निवासी गोहाना थुलवासा थाना हरचनदपुर की मौत हो गई,जबकि दूसरा मजदूर महादेव पुत्र रामबहादुर निवासी भुजिया थाना महराजगंज गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल मजदूर को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। लगभग एक दर्जन मजदूर राइस मिल में काम कर रहे थे।

काम करने वाले मजदूरों के मुताबिक 36 कुंतल क्षमता वाला चावल टैंक अचानक फट गया।उसी के पास काम कर रहे दो मजदूर मे से एक मजदूर के टैंक के अंदर दबने से मौत हो गई जबकि दूसरा टैंक के बगल में ही काम कर रहा था जो गंभीर रूप से घायल हो गया।महराजगंज कोतवाली प्रभारी लालचन्द सरोज ने बताया कि अभी कोई तहरीर नही मिली है अगर तहरीर मिलती है तो करवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

प्लॉट दिखाने के बहाने महिला को साथ ले गया युवक, जंगल में दोस्त संग मिलकर किया बलात्कार व बनाया विडियो

जेवर कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी महिला ने जहांगीरपुर निवासी आदमी पर प्लॉट दिखाने के बहाने बलात्कार करने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *