गदागंज : दबंग प्रधान पति ने पत्रकार को दी जान से मारने की धमकी

रायबरेली। गदागंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कजियाना की ग्रामप्रधान यास्मीन फ़ातिमा के पति इक़बाल उर्फ मुन्ना ने पत्रकार इंतज़ार सिंह निवासी ग्राम बनपुरवा थाना गदागंज के द्वारा संबंधित ग्रामसभा से जुड़े विकास कार्यों में हुए धांधली और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ जनता को न मिलने तथा स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार द्वारा आवंटित शौचालय में ग्रामप्रधान द्वारा किये जा रहे घोटाले के सम्बंध में खबर लगाने से नाराज़ हो गया और अपनी दबंगई दिखाते हुए पत्रकार को देख लेने और जान से मारने की धमकी देने लगा।

सम्बंधित गदागंज थाने में शिकायत की

इस संबंध में पत्रकारों द्वारा सम्बंधित गदागंज थाने में शिकायत की गई। लेकिन थाना प्रभारी निरीक्षक के द्वारा मामले को गंभीरता से न लिए जाने पर क्षेत्राधिकारी डलमऊ विनीत सिंह से अखिल भारतीय पत्रकार एससोसिएशन के ज़िला अध्यक्ष के साथ तकरीबन एक दर्जन पत्रकारों ने अपनी बात रखते हुए मामले को गंभीरता से लिए जाने की बात कहीं ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो ।

आपको अवगत कराते चले कि देश मे जिस तरह से पत्रकारों पर हमले और पत्रकारों की हत्याएं हो रहीं है पत्रकारों को निर्भीक और निष्पक्ष पत्रकारिता करना मुश्किल होता जा रहा है और देश का चौथा स्तंभ कमज़ोर होता जा रहा है।

लेकिन सत्य परेशान ज़रूर होता है पराजित नहीं, पूरा मामला सुनने के बाद क्षेत्राधिकारी डलमऊ विनीत सिंह ने पत्रकारों द्वारा दी गई तहरीर लेकर पूरे मामले पर न्यायोचित कर्यवाही करने आदेश करते हुए संबंधित थाने को प्रेषित किया और पत्रकारों को आश्वासन दिया कि वो अपना कार्य निडर होकर करें। पत्रकारों का एक जत्था सीओ डलमऊ से मिला जिसमें विकास बाजपेई , मेहराज अली, नीरज त्रिवेदी, शबाब हुसैन, लाल जी शुक्ला, मोहम्मद आबिद,सुरजीत सिंह , एस वी मौर्य,विमल मौर्य आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा/लालजी शुक्ला

 

About Samar Saleel

Check Also

अनुच्छेद 370: कश्मीर में 12 दिन बाद आया यह बड़ा बदलाव कई इलाकों में 2जी इंटरनेट सेवा की हुई शुरुआत  

जम्मू-कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध को चरणबद्ध ढंग से हटाना प्रारम्भ कर दिया है. शनिवार से कई इलाकों में 2जी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *