Tubewell Operator Exam आयोजित कराने वाली एजेंसी ब्लैकलिस्टेड

Tubewell Operator Exam का पेपर लीक होने की खबर सामने आई है। जिसके बाद मामले में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी को ब्लैकलिस्ट कर दिया है।

जांच कमेटी गठित कर दी : Tubewell Operator Exam

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पूरे प्रकरण में एफआईआर भी दर्ज कराई जिसके बाद परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी को ब्लैकलिस्ट कर पूरे मामले की जांच के लिये एक सदस्य की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित कर दी है। कमेटी आंतरिक जांच करेगी कि किस स्तर पर चूक हुई और दोषी कौन है। कमेटी यह भी सुझाव देगी कि परीक्षाओं को दोषमुक्त बनाने के लिए क्या-क्या सुधार किए जा सकते हैं।

पूरी परीक्षा प्रक्रिया की होगी जांच

पेपर आउट होने के अगले दिन ही आयोग ने बैठक बुला कर प्रकरण पर विचार किया और यह तय किया गया कि एसटीएफ की जांच के साथ ही एक सदस्य की अध्यक्षता में टीम बनाकर इंटरनल जांच भी कराई जाए।

फिलहाल परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी ‘न्यासा’ को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। – सीबी पालीवाल (आयोग के अध्यक्ष)

परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी नोएडा की बताई जा रही है। एजेंसी का कहना है की परीक्षाओं के आयोजन की पूरी प्रक्रिया की समीक्षा की जा रही है। साथ ही कई सुधारों पर विचार किया जा रहा है। जांच कमेटी इस बाबत भी सुझाव देगी। शासन को भी प्रस्तावित सुधारों से अवगत कराया जाएगा। फिलहाल अभी ट्यूबवेल ऑपरेटर भर्ती परीक्षा की नई तारीखें नहीं घोषित की गई हैं।

इस पर आगे विचार किया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबीयत बेहद नाजुक, दिया जा रहा है ECMO और IABP सपोर्ट

लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *