Breaking News

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में फैला हुआ है। हर देश इस पर सफलता पाने के लिए अनेक प्रकार के कदम उठाये जा रहे। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन महामारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं, वह कोरोना से संक्रमित हैं। ब्रिटिश पीएम का कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है। इससे पहले प्रिंस चार्ल्स के भी कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई थी।

दरअसल, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जॉनसन से पहले ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ के बड़े बेटे प्रिंस चार्ल्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले प्रिंस चार्ल्स के भी कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई थी, उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

बुधवार को क्लेरेंस हाउस ने घोषणा की थी कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है और आने वाले कुछ दिनों तक वे घर से ही काम कर रहे हैं। मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है। 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था। जहां वह अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे, हालांकि उनका टेस्ट नेगेटिव आया है। चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है।

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने ब्रिटेन समेत पूरी दुनिया को जकड़ लिया है। इस महामारी ने विश्वभर में 5 लाख 42 हजार 788 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 24 हजार 361 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 11 हजार 816 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 578 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘अगर निकाहनामे की शर्तें अस्पष्ट तो विवाद की स्थिति में पत्नी को मिलेगा लाभ’, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिन एक अहम फैसला सुनाया। कोर्ट ने कहा कि ...