Breaking News

128 बच्चों की मौत के बाद जागे नीतीश कुमार, अस्पताल पहुंचकर पीड़ित बच्चों का जाना हालचाल

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार यानी एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) के कारण अब तक 128 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसके बाद अब जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नींद खुली है और वह आज मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पहुंच गए है। मुख्यमंत्री एसकेएमसीएच पहुंचकर पीड़ित बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात कर रहे हैं। इसके बाद वह डॉक्टरों और अधिकारों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे।

इसके अलावा वह अस्पताल में भर्ती बच्चों के इलाज की व्यवस्था को भी देखेंगे। बता दें, बच्चों की लगातार हो रही मौत की खबर के बीच सीएम का इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखना काफी सवाल खड़े कर रहा था। नीतीश के मंत्री भी उनकी गैरमौजदूगी का जवाब नहीं दे पा रहे थे। सोमवार को पत्रकारों के सवाल के जवाब में बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक ने कहा था कि बीमार बच्चों को देखने के लिए सीएम नीतीश कुमार के यहां आने से अधिक जरूरी मरीजों का इलाज है और वह जारी है।

इससे पहले रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मुजफ्फरपुर पहुंचे थे जिसके सामने ही चार मासूमों ने दम तोड़ दिया था। अस्पताल में भर्ती पीड़ितों के परिवारों ने हर्षवर्धन का जमकर विरोध भी किया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 19 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से उतार-चढ़ाव लेकर आने वाला ...