Breaking News

मणिपुर वायरल वीडियो मामले में 14 की हो चुकी पहचान, जानिए पूरी खबर

णिपुर में भीड़ द्वारा कुकी-जोमी समुदाय की दो महिलाओं को नग्न अवस्था में सड़क पर घुमाए जाने वाले वीभत्स वीडियो के संबंध में पुलिस ने सातवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अब तक 14 लोगों की पहचान हो पाई है।

आरोपी को सोमवार को थौबल जिले से गिरफ्तार किया गया। दोनों महिलाओं के वीडियो की देश भर में निंदा की जा रही है। मणिपुर के एक आदिवासी संगठन का यह भी आरोप है कि भीड़ का शिकार हुई दोनों महिलाओं से से एक के साथ खेत में सामूहिक बलात्कार भी किया गया था।

मणिपुर वायरल वीडियो मामले में 14 की हो चुकी पहचान

घटना का 26 सेकंड का वीडियो ऑनलाइन सामने आने के अगले ही दिन 20 जुलाई को पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की। उस दिन बाद में तीन और गिरफ़्तारियां की गईं। पुलिस ने कहा कि शनिवार को गिरफ्तार किया गया पांचवां आरोपी गिरफ्तार किया गया, जबकि मामले में छठा आरोपी नाबालिग है।

पसमांदा मुस्लिम समाज ने जरूरतमंद मुसलमानों के लिए ठोस कार्ययोजना बनाये जाने की मांग की

यह भयावह घटना मणिपुर में मैतेई और कुकी जनजातियों के बीच अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मांग के बाद भड़की हिंसा के एक दिन बाद हुई थी। इसके अलावा 4 मई को ही बीजेपी विधायक को करंट देकर जान से मारने की कोशिश की गई। उनकी दो महीनों से दिल्ली में इलाज चल रहा है। 28 मई को स्वतंत्रता सेनानी की पत्नी को जिंदा जलाकर मार डाला गया। पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा में 140 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और 50 हजार से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं।

इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) का आरोप है कि यह घटना 4 मई को राज्य की राजधानी इंफाल से 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में हुई। हालांकि, कांगपोकपी में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज होने के बावजूद, पुलिस का कहना है कि घटना एक अलग जिले में हुई थी।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...