Breaking News

काबुल के एक शैक्षणिक संस्थान में अचानक हुआ ब्लास्ट, हादसे में हुई 19 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के एक स्कूल पर भयानक आतंकवादी हमले की खबर आ रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें 24 लोगों की मौत हुई है जिसमें ज्यादातर स्कूली छात्र थे। ब्लास्ट में कम से कम 19 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

पुलिस ने बताया कि हमले की ज़िम्मेदारी अभी किसी संगठन ने नहीं ली है।काबुल पुलिस  के प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया है कि एक संस्थान के भीतर धमाका हुआ है। सुरक्षा अधिकारी जांच के लिए इलाके में पहुंच चुके हैं।

हमला पश्चिमी काबुल के दश्ते बरची में स्थित एक शैक्षिक संस्थान पर हुआ है। दावा किया जा रहा है कि इसे इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत ने अंजाम दिया है कि जिसमें ज्यादातर हजारा और शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाया गया।

तालिबान के एक अधिकारी ने बताया है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार सुबह धमाका हुआ है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, ये ब्लास्ट दशती बारची इलाके में एक शिक्षा केंद्र के भीतर हुआ है।  इस ब्लास्ट में 19 लोगों की मौत की खबर है। पहले भी अप्रैल में काबुल के दो शैक्षिक संस्थानों में विस्फोट हुए थे जिसमें छह लोगों की मौत और कई घायल हो गए थे। ये दोनों स्कूल भी काबुल के दश्ते बरची इलाके में स्थित थे।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...