Breaking News

ऑनलाइन फ्राॅड करने वाले 2 शातिर गिरफ्तार

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्व चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना कोतवाली पुलिस टीम ने ऑनलाइन फ्राॅड करने वाले गिरोह के 2 शातिर सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

विगत 21 जुलाई को थाना जसवंतनगर निवासिनी स्नेहलता ने थाना कोतवाली नगर को तहरीर दी थी कि 2 मोबाइल नम्बर धारक व्यक्ति द्वारा मुझे 47000 ₹ का मोबाइल फोन डिस्काउन्ट दिलाकर 15000 ₹ में दिलाने की बात ऑनलाइन मैसेज के माध्यम से दी थी। एडवान्स में पेटीएम के माध्यम से 1000 ₹ लेने के बाद मोबाइल फोन की डिलीवरी नहीं दी एवं अब उसके नम्बर को ब्लाॅक करके ठगी की गयी है।

उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने घटना के अनावरण हेतु थाना कोतवाली से टीम का गठन किया गया। इसी क्रम में गठित टीम द्वारा विभिन्न इलैक्ट्राॅनिक एवं मैनुअल साक्ष्यों के आधार पर कल 22 जुलाई को प्रिंस होटल बस स्टैण्ड के पास से 2 अभिुयक्तों को गिरफ्तार किया गया।

जिन नम्बरों से मैसेज आदि से बात की गयी थी वह नम्बर भी दोनों आरोपियों से बरामद कर लिये गये है। गिरफ्तार अभियुक्तों में से मयंक राव तिवारी जनपद इटावा के ही एक प्रतिष्ठित काॅलेज में बीबीए तथा दूसरा सचिन आगरा काॅलेज, आगरा से बीटेक के छात्र है। पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह दोनों स्वयं को कार्डर बताते है जो लोगों के डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड का डाटा चुराकर ऑनलाइन शाॅपिंग में डिस्काउन्ट दिलाने के नाम पर ठगी का काम करते है।

अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग बडी ब्राण्ड के मोबाइलों को सस्ती कीमत में देने के विज्ञापन व्हाट्सएप व अन्य सोशल साइट्स के माध्यम से प्रसारित करके लोगों को झांसे मेें लेकर ठगी करते है। दोनों अभियुक्तों द्वारा विभिन्न राज्यों में भी 100 से अधिक लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया है।दोनों शातिरों पर आवश्यक क़ानूनी कार्यवाही कर जेल भेजा गया।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...