Breaking News

कोरोना के खौफ से अमेरिका में फिर एक बार 21 दिन का कर्फ्यू

अमेरिका के ओहियो प्रांत में कोरोना को लेकर 21 दिन का कर्फ्यू लगाया जाएगा। ओहियो के गर्वनर माइक डे विन ने यह जानकारी दी है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “हम ओहियो में कर्फ्यू लगाने जा रहे हैं, जो गुरुवार से शुरू होगा। यह रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक 21 दिन प्रभावी रहेगा। हमे उम्मीद है कि इससे कोविड-19 की रफ्तार को कम करने में मदद मिलेगी।”

उन्होंने बताया है कि कर्फ्यू जरूरी कार्यों तथा जिन लोगों को आपातकालीन तथा चिकित्सा की जरूरत है उन पर प्रभावी नहीं होगा। जनता किराने की दुकान पर जाकर खरीदारी कर सकती है। उन्होंने लोगों से एक-दूसरे के सम्पर्क में नहीं आने तथा मास्क पहनने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका में कोविड-19 से अब तक 1.13 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं तथा 2,48,400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनिया भर में अपना प्रचंड रूप दिखा चुका कोरोना वायरस फिर एक बार उसी रफ़्तार से वापस आ रहा है। कई देशों में कोरोना वायरस का फिर से संक्रमण बढ़ गया है। जिसके चलते यूरोप के कई देशों ने फिर एक बार लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है।

पहले फ्रांस ने लॉकडाउन का एलान किया गया। उसने 1 दिसंबर तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। इंग्लैंड ने भी दोबारा लॉकडाउन लगा दिया है। अब अमेरिका भी इस लिस्ट में शामिल हो चुका है और अगर बात करें कोरोना से संक्रमित देशों की तो अमेरिका, भारत और ब्राज़ील इस लिस्ट को टॉप कर रहे हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...