यूपी सरकार का बड़ा फैसला, बाहर से आने वाले यात्रियों का होगा रैंडम कोविड टेस्ट

उत्तरप्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए के मुख्यमंत्री योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, बाहर से आने वाली प्रमुख ट्रेनों, हवाई जहाज और बसों के यात्रियों का भी रैंडम आधार पर एंटीजन टेस्ट किया जाएगा।

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कहा कि ‘जिन जिलों में अधिक कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं, वहां पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाई जाए और फोकस टेस्टिंग की जाए। मुख्य सचिव ने पांच प्रतिशत या उससे अधिक पॉजिटिव केस वाले जिलों में टेस्टिंग के लक्ष्य की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने कहा कि दिल्ली में पॉजिटिव केस बढ़ रहा हैं। इसलिए सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। बाहर से आने वाली प्रमुख ट्रेनों, हवाई जहाज और बसों के यात्रियों का भी रैंडम आधार पर एंटीजन टेस्ट किया जाए।

Loading...

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कहा कि सभी कोविड चिकित्सालयों में पर्याप्त स्टाफ, दवाएं, ऑक्सीजन, बेड और अन्य जरूरी उपकरणों की उपलब्धता रहे और इसकी नियमित रूप से मॉनिटरिंग भी की जाए। डॉक्टरों का राउंड लेने का समय नोटिस बोर्ड पर नोट किया जाए। सभी कोविड अस्पतालों में अलग से 1-1 अधिकारी तैनात किया जाए, जो सीसीटीवी फुटेज व वीडियो रिकॉर्डिंग चेक कर नियमित रूप से अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करे।

यूपी के जिन भी जिलों में कोविड से मृत्यु के ज्यादा मामले आ रहे हैं, उनकी अलग से समीक्षा की जाए। मेरठ में मृत्यु के मामलों को गंभीरता से लेते हुए सचिव ने प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आलोक कुमार के नेतृत्व में टीम भेजने के निर्देश दिया है।

 

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

लव जिहाद कानून के तहत यूपी में पहली गिरफ़्तारी, बरेली से पकड़ में आया फरार आरोपी

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनने के बाद इस संबंध में दर्ज ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *