Breaking News

तस्करी के लिए 21 लाख के तरल सोने का शरीर पर कराया लेप, गिरफ्तार

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 542 ग्राम सोने की तस्करी करने का प्रयास करते एक शख्स को गिरफ्तार किया है. सोने की कीमत 21,46,320 रुपये बताई जा रही है. वह दुबई से उड़ान संख्या आईएक्स 194 से लखनऊ आया. उसकी पीठ पर तरल सोने का लेप पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

कस्टम विभाग ने इस आरोपी को चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की इस तरकीब से एयरपोर्ट पर मौजूद लोग अचंभित रह गए. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में लगी हुई है. आरोपी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. कस्टम विभाग के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

दूसरी तरफ, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) उत्तर बंगाल की टीम ने गुप्त सूचना के आधार तीन किलोग्राम विदेशी सोना के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके नाम संजू राय (26) और अपू देवनाथ (29) है.

दोनों ने स्वीकार किया है कि वे सोना को बांग्लादेश से लेकर आए थे और इसे कोलकाता पहुंचाना था. दोनों के पास से डेढ़-डेढ़ किलोग्राम के चार सोना के बिस्कुट मिले हैं. इसकी कीमत एक करोड़ 18 लाख 66 हजार रुपये है.

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों आरोपियों को गुरुवार को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया. यहां से दोनों को न्यायाधीश मे 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है. डीआरआइ के वकील त्रिदिप्त साहा ने बताया कि एजेंसी को गुप्त सूचना मिली कि असम से ट्रेन के जरिए सोना लाया जा रहा है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की गई.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...