Breaking News

24 साल की गर्लफ्रेंड की हत्‍या कर प्रोफेसर ने किये शरीर के टूकड़े, बैग से बरामद हुए लड़की के हाथ

इतिहास के लेक्‍चरर ने एक ऐसे अपराध को अंजाम दिया है जिसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था। घटना रूस के सेंट पिट्सबर्ग की है जहां पर 63 साल के हिस्‍ट्री के प्रोफेसर ने अपनी 24 साल की गर्लफ्रेंड की हत्‍या कर दी है। पुलिस को सारा मामला तब समझ आया जब उसके बैग से लड़की के हाथ बरामद हुए। प्रोफेसर ने अपना अपराध कुबूल कर लिया है। लड़की, उसकी स्‍टूडेंट भी रह चुकी है। इस घटना के सामने आने के बाद से देश के लोग काफी हैरान हैं और उन्‍हें यकीन नहीं हो रहा है कि ये प्रोफेसर इस तरह के किसी अपराध के बारे में सोच भी सकता है।

रूस के ओलेग सोकोलोव जो नेपोलियन काल के एक्‍सपर्ट हैं उन्‍होंने न सिर्फ अपनी गर्लफ्रेंड का मर्डर किया बल्कि उसकी बॉडी के टुकड़े-टुकड़े भी कर डाले। सोकोलोव को फ्रांस के पूर्व राष्‍ट्रपति जैक शिराक की तरफ से साल 2003 में फ्रांस का सम्‍मान लीगन डी हॉनेर मिला था। उन्‍हें पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया और पहले पुलिस ने उन्‍हें संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया था। जिस समय सोकोलोव एक बैग के साथ मोइका नदी से बाहर आ रहे थे, उसी समय उन्‍हें गिरफ्तार किया गया। उनके पास एक बैग था जिसमें एक महिला के दोनों हाथ थे। सोकोलोव के वकील एलेक्‍जेंडर पोचुएव ने न्‍यूज एजेंसी एएफपी के साथ बातचीत में कहा कि प्रोफेसर ने अपना अपराध कुबूल कर लिया है।

नदी के पुलिस ने खींचकर निकाला

वकील की मानें तो प्रोफेसर को अपने किए का पछतावा है और वह पुलिस के साथ पूछताछ में सहयोग कर रहे हैं। सोमवार को कोर्ट अब इस बात का फैसला लेगी कि प्रोफेसर को गिरफ्तार किया जाए या नहीं। फिलहाल एक अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा है क्‍योंकि वह हाइपोथरमिया से पीड़‍ित हैं। बताया जा रहा है कि सोकोलोव ने शराब पी हुई थी और वही मोइका नदी में गिर गए थे। वह जांचकर्ताओं के ऑफिस के करीब लड़की की बॉडी को ठिकाने लगाने की कोशिश कर रहे थे। लड़की का धड़ उन्‍होंने ठिकाने लगा दिया था और इसके बाद वह पीटर और पॉल किले पर आत्‍महत्‍या करने की योजना बना चुके थे। जिस समय उन्‍हें गिरफ्तार किया गया उन्‍होंने खुद को नेपोलियन की तरह कपड़े पहने हुए थे।

पुतिन की यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर

पीटर और पॉल किला सेंट पिट्सबर्ग का एक लैंडमार्क मान जाता है और यहां पर अक्‍सर टूरिस्‍ट्स का जमावड़ा लगा रहता है। सोकोलोव, सेंट पिट्सबर्ग की यूनिवर्सिटी में इतिहास पढ़ाते हैं। यह वही यूनिवर्सिटी है जहां से रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन ने पढ़ाई की थी। यह यूनिवर्सिटी रशियन अथॉरिटीज के काफी करीब है। उन्‍होंने जांचकर्ताओं का बताया है कि उन्‍होंने किसी बात पर हुई बहस के बाद अपनी गर्लफ्रेंड को गोली मार दी थी। इसके बाद उन्‍होंने उसका सिर, बांह और पैर अलग कर दिए। वकील पोशुएव की मानें तो सोकोलोव शायद किसी तरह के तनाव में थे या फिर इमोशनली किसी बात से परेशान रहे होंगे।

 

नेपोलियन की तरह कपड़े पहनकर रहते थे प्रोफेसर

सोकोलोव ने फ्रांस के शासक नेपोलियन बोनापार्ट पर कई किताबें लिखी हैं। कई फिल्‍मों के सलाहकार के तौर पर काम कर चुके हैं और साथ ही उन्‍होंने नेपोलियन युद्धों को फिर से जीवित करके दिखाया। सोकोलोव और उनकी गर्लफ्रेंड ने फ्रेंच हिस्‍ट्री का अध्‍ययन किया था। दोनों उसी काल के कपड़े पहनकर रहते थे और सोकोलोव अक्‍सर नेपोलियन की तरह ही कपड़े पहनते थे। उनके स्‍टूडेंट्स की मानें तो सोकोलोव काफी प्रभावशाली लेक्‍चरर थे। उनकी गर्लफ्रेंड को लोग जोसेफिन कहकर बुलाते थे। मीडिया में तो यहां तक दावा किया जा रहा है कि प्रोफेसर ने साल 2008 में एक लड़की को गरम रॉड से जलाने और एक और छात्रा को जाने से मारने की कोशिश की थी।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...