Breaking News

सीएम ने प्रधानों से कहा स्मार्ट सिटी के तर्ज पर बनाये स्मार्ट विलेज

बछरावां/रायबरेली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार लगभग चार बजे नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों से ऑनलाइन बात की। प्रधानों को वर्चुअल मीटिंग से जोड़ने के लिए उनके मोबाइल पर लिंक भेजा गया। मीटिंग में सीएम ने प्रधानों को गांवों के विकास की राह बताई प्रधानों के शपथ ग्रहण के बाद ग्राम पंचायतें अपने अस्तित्व में आ चुकी हैं। गांव को विकास की राह दिखाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ऑनलाइन प्रधानों से वर्चुअल मीटिंग की। निर्धारित समय तीन बजकर तीस मिनट से प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव लिंक ओपन कर मोबाइल निहारते रहे। मीटिंग चार बजे के दरमियान शुरू हुई।
मुख्यमंत्री ने गांव को स्मार्ट सिटी की तर्ज पर स्मार्ट विलेज बनाने के लिए किसानों को प्रेरित किया। नवनिर्वाचित प्रधानों से गांवों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम करने को कहा। उन्होंने नवनिर्वाचित प्रधानों को गांव के विकास के मंत्र दिए। स्वच्छता अपनाने के लिए ग्रामीणों से प्रधान अपील करें। साथ ही कोरोना की जंग में बढ़-चढ़कर जिम्मेदारी निभाने के लिए ग्राम प्रधानों को प्रेरित किया।
ब्लॉक कार्यालय में शेखपुर समोधा गांव के प्रधान गया यादव पंचायत सचिव इसरार खान ने लिंक पर मुख्यमंत्री का संदेश सुना। ग्राम प्रधान गया प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जो संदेश दिया है। उनके हिसाब से काम करने पर गांव का विकास होने के साथ ही अच्छे परिणाम भी सामने आएंगे। मुख्यमंत्री का सपना है की शहर व कस्बों की तरह गांव भी चमके। शिक्षा जगत में काम किया जाए। जिससे एक शिक्षित समाज की स्थापना हो। इसी तरह अधिकतर प्रधानों ने मुख्यमंत्री का संदेश सुना।
रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कड़ी सुरक्षा में होगी प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा और रोड शो, नौ जिलों से बुलाए गए पुलिसकर्मी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरेली जिले में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को चुनावी कार्यक्रम करेंगे। बृहस्पतिवार को ...