Breaking News

यूपी में धान खरीदी में लापरवाही करने वाले 24 केंद्र प्रभारी एवं सचिव निलंबित

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर धान खरीद में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ बीते एक सप्ताह में बड़ी कार्रवाई की गई है. अपर मुख्य सचिव आयुक्त एवं निबंधक एमवीएस रामी रेड्डी 33 धान क्रय केंद्र प्रभारियों के खिलाफ कार्यों में उदासीनता और अनियमितता पर एफआईआर दर्ज कराई है.

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही 24 केंद्र प्रभारियों व सचिव को निलंबित कर दिया गया है और चार को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है. कार्यों में लापरवाही और गड़बड़ी की शिकायतों पर औरैया के जिला प्रबंधक पीसीयू, जिला प्रबंधक यूपीएसएस, सोनभद्र के जिला प्रबंधक पीसीएफ और कानपुर मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक पीसीएफ को निलंबित कर दिया गया है. जिला प्रबंधक पीसीएफ फेतहपुर को स्थानांतरित कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही 71 केंद्र प्रभारियों सचिवों को चेतावनी दी गई है. एक केंद्र प्रभारी को पद से हटाया गया और 28 केंद्र प्रभारियों सचिवों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. धान खरीद में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

उन्होंने कहा कि धान क्रय केंद्रों पर किसानों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होने पाए इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि धान क्रय केंद्रों पर किसानों को किसी तरह की असुविधा होने या फिर अनियमितता की शिकायत मिलने पर दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उन्नाव में डिंपल यादव का रोड शो…जनसभा में सरकार को घेरा, कहा- पेपर लीक कहीं न कहीं सोची समझी साजिश

उन्नाव:  समाजवादी पार्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी व सांसद डिंपल यादव ने ...