Breaking News

‘3.6 लाख नए समर्थक जुड़े’, कमला हैरिस की चुनावी टीम का दावा; अब डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय सम्मेलन पर निगाहें

अमेरिका में इस वर्ष राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। रिपब्लिकन पार्टी और डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच जीत के लिए जोर आजमाइश हो रही है। इस बीच जो बाइडन के राष्ट्रपति पद की दौड़ से कदम वापस लेने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी का दारोमदार उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के कंधों पर आ गया है। इस बीच खबर है कि कमला हैरिस को 3,60,000 लोगों का समर्थन प्राप्त हुआ है। कमला हैरिस की चुनावी टीम ने इस बारे में जानकारी दी है। हैरिस की चुनावी टीम के अनुसार, यह साबित करता है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरीं कमला हैरिस को जमीनी समर्थन प्राप्त हो रहा है।

डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय सम्मेलन पर टिकीं निगाहें
आपको बता दें कि जो बाइडन के राष्ट्रपति चुनाव की रेस से पीछे हटने के बाद कमला हैरिस ने आधिकारिक रूप से अपनी उम्मीदवारी का ऐलान किया था। माना जा रहा है कि अगले महीने शिकागो में होने वाले डेमोक्रेटिक राष्ट्रीय सम्मेलन में कमला हैरिस के नाम पर आधिकारिक रूप से मुहर भी लग जाएगी। अगर पांच नवंबर को होने वाले चुनाव में कमला हैरिस की जीत होती है, तो वह ना सिर्फ अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति होंगीं बल्कि पहली भारतीय-अमेरिकी के साथ साथ पहली एशियाई और पहली अश्वेत महिला राष्ट्रपति होंगीं। इससे पहले रविवार को कमला हैरिस की चुनावी टीम ने दावा किया था कि एक सप्ताह के भीतर 20 करोड़ डॉलर जुटाए हैं।

कमला हैरिस की चुनावी टीम के निदेशक ने क्या कहा?
कमला हैरिस की चुनावी टीम के निदेशक डेन कैन्निनेन ने कहा, ‘हम कमला हैरिस के अभियान को लेकर जबरदस्त उत्साह देख रहे हैं। पहले एक सप्ताह के भीतर हमने 20 करोड़ डॉलर जुटाए, जिसमें नए दाताओं की हिस्सेदारी दो तिहाई थी। अब आज हमे 3,60,000 नए लोगों का सम्थन प्राप्त हुआ है।’ डेन कैन्निनेन ने आगे कहाकि इस सप्ताहांत तक हमें 170,000 नए समर्थकों का साथ मिला है। शनिवार को कमला हैरिस ने कहा था, हम राष्ट्रपति पद की दौड़ में उपेक्षित हैं। कैन्निनेन ने आगे कहा, ‘उप राष्ट्रपति को जमीनी स्तर से मिल रहा यह समर्थन पूरी तरह से सच्चा और सार्थक है। अब हमारा लक्ष्य इस उत्साह को एक्शन में बदलना है।’

About News Desk (P)

Check Also

ताइवान में नहीं बुडापेस्ट में बने थे हिजबुल्ला पर हमले वाले पेजर, गोल्ड अपोलो कंपनी का बयान

लेबनान में सिलसिलेवार हुए पेजर धमाकों में अब एक नया बयान सामने आया है। यह ...