Breaking News

यूपी में बारिश से अब तक 30 की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गुरुवार तड़के से मूसलाधार बारिश हो रही है और इसके कारण कई हादसे हुए हैं। जिनमें शुक्रवार दोपहर तक करीब 30 लोगों की जान जा चुकी हैं। बाराबंकी, अमेठी, रायबरेली,फैजाबाद भदोही, सोनभद्र, जौनपुर, कौशांबी, ललितपुर, कौशांबी, पीलीभीत, बांदा, गोरखपुर, बलिया और कानपुर में हादसे की सूचना की मिल रही है। बारिश के कारण बने हालात को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें।

चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि वे भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद सुनिश्चित करें। साथ ही घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करें ।

भारी बारिश के कारण हुए हादसों में चंदौली में तीन, अमेठी में चार, भदोही में दो, अयोध्या में दो और वाराणसी में एक, बाराबंकी में पांच, रायबरेली में एक, अम्बेडकरनगर में एक, कानपुर में एक, ललितपुर, कौशांबी, पीलीभीत, बांदा, गोरखपुर में एक-एक और बलिया में तीन और पूर्वांचल के जिलों में कुछ और लोगों की मौत सूचना है।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...